युवाओं के लिए CM गहलोत की सौगात,4 करोड़ 28 लाख रुपये की लागत से बनेगा एक्सीलेंस सेंटर, जयपुर में किया शिलान्यास
Advertisement

युवाओं के लिए CM गहलोत की सौगात,4 करोड़ 28 लाख रुपये की लागत से बनेगा एक्सीलेंस सेंटर, जयपुर में किया शिलान्यास

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज इस सेंटर का शिलान्यास किया. करीब 8 महीनों में 4 करोड़ 28 लाख रुपये की लागत से बनने जा रहे इस एक्सीलेंस सेंटर में युवाओं के लिए तमाम सुविधाएं एक छत के नीचे रहेंगी.

जयपुर में बनेगा एक्सीलेंस सेंटर, सीएम ने किया शिलान्यास.

Jaipur: राजस्थान के युवाओं के विकास के लिए अच्छी सुविधाएं देने के लिए राजधानी जयपुर में राजीव गांधी यूथ एक्सीलेंस सेंटर बनने जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज इस सेंटर का शिलान्यास किया. करीब 8 महीनों में 4 करोड़ 28 लाख रुपये की लागत से बनने जा रहे इस एक्सीलेंस सेंटर में युवाओं के लिए तमाम सुविधाएं एक छत के नीचे रहेंगी.

एक्सीलेंस सेंटर में युवाओं के लिए तमाम सुविधाएं
शिलान्यास समारोह में खेल मंत्री अशोक चांदना, राजस्थान युवा बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लाम्बा,राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद अध्यक्ष डॉ. कृष्णा पूनिया, उपाध्यक्ष सतवीर चौधरी, किसान आयोग अध्यक्ष महादेव सिंह खंडेला,बृज किशोर शर्मा सहित कई गणमान्य मौजूद रहे.

युवा बोर्ड द्वारा बनाए जा रहे राजीव गांधी यूथ एक्सीलेंस सेंटर
युवा बोर्ड द्वारा बनाए जा रहे राजीव गांधी यूथ एक्सीलेंस सेंटर में युवाओं के लिए विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रम, नवाचार, शोध, करियर मार्ग दर्शन, उद्यमिता स्टार्टअप, तनाव मुक्त जीवन, व्यक्तिगत विकास, साहसिक कार्यक्रमों सहित अनेकों गतिविधियां सेंटर में संचालित होगी. इसके साथ ही सेंटर में मेंटरशिप कार्यक्रम, युवा सलाहकार सेल, कौशल विकास प्रशिक्षण, कॉल सेंटर, युवाओं की समस्याओं के लिए एकल विंडो, करियर से संबंधित सेंटर स्थापित किया जाएगा.

एक्सीलेंस सेंटर के बेसमेंट में प्रशिक्षण हॉल, स्टोर, कार्यालय, भूतल पर स्वागत कक्ष, प्रतीक्षा कक्ष, कांफ्रेंस हॉल, लॉबी, कार्यालय, किचन मय डाइनिंग हॉल एवं प्रथम तल पर डोमेट्री और कमरे प्रदेश के युवाओं के लिए बनाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- एनडीए सरकार कर रही युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़- उम्मेद सिंह तंवर

युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए सरकार कदम बढ़ा रही- खेल मंत्री अशोक चांदना
खेल मंत्री अशोक चांदना ने बताया कि "प्रदेश में युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए सरकार पिछले 4 सालों से कदम आगे बढ़ा रही है,और उसके नतीजे भी आपको देखने को मिल रहे हैं.आज राजीव गांधी यूथ एक्सीलेंस सेंटर की नींव रखी गई है और समय पर इसका निर्माण कार्य पूरा करके युवाओं को इसको सौंपा जाएगा. जिसके प्रदेशभर से आने वाले खिलाड़ियों को ना तो रुकने की समस्या होगी और ना ही उनके प्रशिक्षण और मेडिकल फैसेलिटी पर कोई असर पड़ेगा."

4 करोड़ 28 लाख रुपये की लागत से बन रहा
राजस्थान युवा बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लाम्बा ने बताया कि "4 करोड़ 28 लाख रुपये की लागत से बनने वाले इस सेंटर का निर्माण कार्य 8 महीनों में पूरा कर दिया जाएगा और अगले साल की शुरूआत में इसकी शुरूआत कर दी जाएगी.इस सेंटर में युवाओं को मिलने वाली सभी सुविधाएं मौजूद रहेंगी,जो भविष्य में एक मिल का पत्थर साबित होगी."

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news