राजस्थान की 1.35 करोड़ महिलाओं के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर की तैयारी में CM गहलोत, ये है वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1734515

राजस्थान की 1.35 करोड़ महिलाओं के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर की तैयारी में CM गहलोत, ये है वजह

चुनावी साल में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक बार फिर बड़ी घोषणा की तैयारी में है. मुख्यमंत्री गहलोत इस बार राजस्थान की एक करोड़ 35 लाख महिलाओं को बड़ा तोहफा दे सकते हैं.

राजस्थान की 1.35 करोड़ महिलाओं के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर की तैयारी में CM गहलोत, ये है वजह

Ashok Gehlot Gift : चुनावी साल में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक बार फिर बड़ी घोषणा की तैयारी में है. मुख्यमंत्री गहलोत इस बार राजस्थान की एक करोड़ 35 लाख महिलाओं को बड़ा तोहफा दे सकते हैं. मुख्यमंत्री गहलोत ने पिछले बजट में मोबाइल फोन देने की घोषणा की थी, लेकिन अब उसके बदले राजस्थान की लाखों महिलाओं को पैसे देने की तैयारी है. इसके तहत राजस्थान की एक करोड़ 33 लाख महिलाओं को सीधे उनके बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर किया जाएगा.

सीएम गहलोत ने की थी घोषणा

दरअसल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान की हर एक महिला को एक स्मार्टफोन मुफ्त में देना चाहते थे. इसी कड़ी में उन्होंने पिछले बजट में इसकी घोषणा भी की थी, लेकिन अब सामने आ रही दिक्कतों के चलते स्मार्टफोन देने के बजाय उसका पैसा सीधे बैंक अकाउंट में डीबीटी के जरिए देने की तैयारी में है.

नहीं मिल रहा चिप

हाल ही में महंगाई राहत शिविर के अवलोकन के दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि कोरोना के बाद सही स्मार्टफोन में लगने वाला चिप का दुनिया भर में संकट आ गया है. जिसके चलते लंबे वक्त से चिप के उपलब्ध ना होने के कारण स्मार्टफोन की योजना लंबित पड़ी है. सीएम गहलोत ने कहा कि अब महिलाएं खुद फोन खरीद सकती हैं. सरकार उनके बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर कर देगी. 

इसके साथ ही उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में भी कहा कि मोबाइल कंपनियां एक साथ सवा करोड़ मोबाइल फोन उपलब्ध करवाना करवा नहीं पा रही है लिहाजा ऐसे में अब डीबीटी पर विचार किया जा रहा है.

पैसा ट्रांसफर करने से कांग्रेस को फायदा

सीधे बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने से कांग्रेस को फायदा होगा. दरअसल डीबीटी के जरिए पैसे ट्रांसफर करने से जहां सीधा फायदा लाभार्थियों को मिलेगा तो वहीं भाजपा और आरएलपी जैसी विपक्षी पार्टी सरकार पर घोटाले का आरोप नहीं लगा सकेंगी. इस वजह से भी कांग्रेस सरकार डायरेक्ट मोबाइल फोन उपलब्ध कराने के बजाए सीधे बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करने पर विचार कर रही है.

यह भी पढे़ं

गर्मियों में हर रोज बियर पीना सही या फिर गलत, जानें

शराब पीने के बाद इन चीजों को न लगाएं हाथ

Trending news