CM गहलोत ने फ्री वैक्सीनेशन के लिए भामाशाहों-दानदाताओं से मांगा सहयोग, कहा...
Advertisement

CM गहलोत ने फ्री वैक्सीनेशन के लिए भामाशाहों-दानदाताओं से मांगा सहयोग, कहा...

Rajasthan Corona Vaccination: CM के निर्देश पर बैंक खाता SBI की जयुपर सचिवालय शाखा में खोला गया है. जिसकी खाता संख्या 40166914665 और IFSC Code SBIN0031031 है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री हैं अशोक गहलोत. (फाइल फोटो)

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए निशुल्क वैक्सीनेशन के लिए दानदाताओं, भामाशाहों, समाज सेवियों, जनप्रतिनिधियों, कार्मिकों एवं समाज के सभी वर्गों से आर्थिक सहयोग के लिए अपील की है. 

गहलोत ने वैक्सीनेशन के लिए डेडिकेटेड बैंक खाता (Raj CMRF Covid Vaccination Account) खोलने की स्वीकृति दी है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर बैंक खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की जयुपर सचिवालय शाखा में खोला गया है. जिसकी खाता संख्या 40166914665 और आईएफएससी कोड (IFSC Code) SBIN0031031 है.

ये भी पढ़ें-Rajasthan में Corona से 154 लोगों की मौत, 16974 नए पॉजिटिव केस

 

उन्होंने कहा कि सहयोगकर्ता इस विवरण के साथ नकद, चेक एवं इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से इस खाते में सहयोग राशि हस्तान्तरित कर सकते हैं. इस खाते में प्राप्त दान राशि का प्रयोग केवल युवा वर्ग के निशुल्क टीकाकरण के लिए किया जाएगा.

Ashok Gehlot ने कहा है कि पूरा देश और प्रदेश कोविड संक्रमण के गंभीर खतरे से जूझ रहा है. राज्य सरकार कोविड के बेहतर प्रबंधन के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और रोगियों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सा संसाधनों में किसी तरह की कमी नहीं रख रही है, लेकिन संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अधिकतम लोगों का वैक्सीनेशन जल्द से जल्द होना जरूरी है.

ये भी पढ़ें-महामारी से महामुकाबला, CP Joshi ने विधायक कोष से दिए 3 करोड़ रुपए

 

सीएम ने कहा कि इस दिशा में राज्य सरकार ने 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को भी निशुल्क वैक्सीन लगाए जाने के लिए केन्द्र सरकार से कई बार आग्रह किया था. केंद्र ने इसे राज्य सरकारों पर छोड़ दिया. चूंकि कोरोना की दूसरी वेव में युवा, बच्चे एवं गर्भवती महिलाएं भी अधिक संख्या में संक्रमित हो रहे हैं. इसके चलते राज्य सरकार ने प्रदेशवासियों की जीवनरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए राज्य में इस आयु वर्ग  के लिए लगभग 2500 करोड़ रुपए वहन करते हुए निशुल्क टीकाकरण की घोषणा की है और 1 मई से प्रदेश में टीकाकरण प्रारंभ भी हो गया हैं.

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे मुख्यमंत्री सहायता कोष के अंतर्गत Raj CMRF COVID VACCINATION ACCOUNT खाते में यथाशक्ति स्वैच्छिक सहयोग करें ताकि कोविड की इस भीषण चुनौती का हम सफलतापूर्वक सामना कर पाएं.

गहलोत ने पूर्व में मुख्यमंत्री सहायता कोष कोविड-19 राहत कोष में आगे बढ़कर सहयोग करने के लिए भामाशाहों, दानदाताओं एवं समस्त प्रदेशवासियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि उनके इस समर्पण भाव से हम कोविड की पहली लहर का बेहतर प्रबंधन करने में कामयाब हुए. 

ये भी पढ़ें-Rajasthan Covid-19: इंजीनियर्स के जीवन के प्रति गंभीर नहीं PHED, जोखिम में जानें

 

उन्होंने कहा कि सभी प्रदेशवासियों के सहयोग से हमने कोई भूखा न सोए के संकल्प को तो साकार किया ही, साथ ही तमाम असहाय, जरूरतमंद और निराश्रित वर्ग को भी आर्थिक सम्बल प्रदान किया हमारा प्रयास है कि आगे भी सबके सहयोग से हम प्रदेशवासियों को कोरोना की इस दूसरी घातक लहर से बचाने में सफल हो सकें.

Trending news