Corona के बूस्टर डोज को लेकर सीएम गहलोत ने PM मोदी पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1049149

Corona के बूस्टर डोज को लेकर सीएम गहलोत ने PM मोदी पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने एक बार फिर से बूस्टर डोज को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM N) पर निशाना साधा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उनके किसी भी पत्र का जवाब नहीं देने की कसम खा रखी है. 

सीएम अशोक गहलोत.

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने एक बार फिर से बूस्टर डोज को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM N) पर निशाना साधा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उनके किसी भी पत्र का जवाब नहीं देने की कसम खा रखी है. 

जयपुर में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री को चाहिए कि कम से कम मुख्यमंत्री कोई पत्र लिखें उनको, उसका जवाब आना चाहिए. वो जवाब देते नहीं हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि बूस्टर डोज (COVID-19 Vaccine Booster dose) के लिए सबसे पहले उन्होंने आवाज उठाई है. देश के अंदर बूस्टर डोज का टाइम आ गया है. करीब साल भर हो गया, फर्स्ट डोज लगे हुए. जितने आर्टिकल आ रहे हैं उससे ये पता चलता है कि दुनियाभर के मुल्कों के अंदर कई जगह बूस्टर डोज प्रारंभ हो गई है. बच्चों का भी वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. जो बीमार हैं, 60+ उम्र के हैं या उन सबको प्रायोरिटी पर बूस्टर डोज लगनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Vijay Diwas: अमेरिका ने भी हिंदुस्तान को धमकी दी थी पर इंदिरा गांधी ने परवाह नहीं की- सीएम अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री ने कहा कि बूस्टर डोज को लेकर भारत सरकार की अभी तक कोई स्कीम नहीं है. सीएम गहलोत ने कहा- 'नीति आयोग के मिस्टर पॉल से जो इस काम को देख रहे हैं, उनकी बातों से मुझे लगा कि अभी भारत सरकार की सोच नहीं है, न तो बूस्टर डोज के बारे में है और न ही बच्चों की वैक्सीनेशन के बारे में है।' 

यह भी पढ़ें: Ashok Gehlot ने खोला राज, सबको बताया- तीसरी बार क्यों बने मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से अपील करना चाहूंगा कि जितने भी विशेषज्ञ कह रहे हैं अभी, डॉक्टर्स लोग कह रहे हैं, उनके अनुभवों का लाभ हमें लेना चाहिए. उनको खुद को हस्तक्षेप करना चाहिए. प्रधानमंत्री को, मुख्यमंत्रियों के साथ में बैठक करनी चाहिए जैसे पहले वो करते थे. सब राज्यों में क्या स्थिति है, वहां के डॉक्टर्स क्या कहते हैं, उनके पास फीडबैक मिलना चाहिए. बूस्टर डोज के बारे में जल्द ही फैसला करना चाहिए.  

सीएम गहलोत ने कहा कि यूके (UK) के अंदर भयावह लहर फैल चुकी है. कहते हैं कि वहां आईसीयू में मैक्सिमम ऑक्यूपेंसी हो गई है. जर्मनी के हालात बहुत खराब हैं. अमेरिका के हालात भी बहुत खराब हैं. ओमिक्रॉन (Omicron) जो है, अभी तक एक मौत हुई है यूके के अंदर. एक्सपर्ट्स कहते हैं कि इस गलतफहमी में नहीं रहें मुल्क और पूरी दुनिया क्योंकि ये कब अपना रूप बदल दे कुछ कहा नहीं जा सकता है. मुख्यमंत्री ने कहा ओमिक्रॉन अभी 70 मुल्कों में फैल चुका है, परंतु फॉर्च्युनेटली अभी एक मौत हुई है सिर्फ यूके में. अगर मान लीजिए इसने अपना रूप बदल दिया तो आप कल्पना कीजिए क्या होगा ? उस वक्त हांथ-पैर फूल जाएंगे. 

Trending news