सरकार द्वारा रोजगार देने का काम भाजपा को पच नहीं रहा : शिक्षा मंत्री डोटासरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1002159

सरकार द्वारा रोजगार देने का काम भाजपा को पच नहीं रहा : शिक्षा मंत्री डोटासरा

डोटासरा ने भाजपा और केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा यूपी के लखीमपुर (Lakhimpur) में जो घटनाक्रम हुआ ऐसा तो कभी अंग्रेज शासन काल में भी नहीं हुआ था. 

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा.

Dausa: जयपुर से भरतपुर जाते समय कांग्रेस पीसीसी (PCC) चीफ और सरकार में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) दौसा में रुके, जहां विधायक मुरारी लाल मीणा (Murari Lal Meena) के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने गर्मजोशी के साथ डोटासरा का भव्य स्वागत किया. 

वहीं, इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए डोटासरा ने भाजपा और केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा यूपी के लखीमपुर (Lakhimpur) में जो घटनाक्रम हुआ ऐसा तो कभी अंग्रेज शासन काल में भी नहीं हुआ था. डोटासरा ने कहा देश के किसानों की बदौलत केंद्र में भाजपा की सरकार बनी लेकिन आज केंद्र सरकार किसानों को कुचलने का काम कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः लखीमपुर खीरी नहीं जा सके Sachin Pilot, मुरादाबाद में ही पुलिस ने रोका काफिला

उन्होंने कहा कांग्रेस किसानों के साथ हमेशा खड़ी रहेगी. वहीं, डोटासरा ने कहा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के निर्देश पर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) पीड़ितों से मिलने पहुंचे तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया और ऐसी जगहों पर रखा गया जहां मूलभूत सुविधाएं भी नहीं है. 

डोटासरा ने कहा यूपी और केंद्र सरकार की इन नीतियों के खिलाफ आज पूरा देश उधलीत है लेकिन कांग्रेस किसानों को न्याय दिलवा कर रहेगी. वहीं, हाल ही में प्रदेश में हुई रीट परीक्षा (REET Exam 2021) को लेकर भी डोटासरा ने भाजपा (BJP) पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा भाजपा बेरोजगारों के रोजगार पर भी सियासत कर रही है और राजनीतिक षड्यंत्र रच रही है. इस रीट परीक्षा की बदौलत प्रदेश के 31000 बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. उस रोजगार को भी भाजपा छीनना चाहती है लेकिन राजस्थान (Rajasthan Government) की सरकार बेरोजगारों के हितों पर भाजपा को कुठाराघात नहीं करने देगी.

डोटासरा ने कहा इस पूरे प्रकरण में एसओजी जांच कर रही है और करीब एक दर्जन मुकदमे दर्ज किए गए हैं. साथ ही कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं पहली बार सरकार ने ऐसा किया है, जो भी सरकारी कार्मिक इसमें लिप्त पाया जाएगा, उसे बर्खास्त करने साथ ही, जो भी निजी शिक्षण संस्थान इसमें शामिल होता है उसकी मान्यता रद्द करने का भी फैसला लिया गया है. 

यह भी पढ़ेंः इस कांग्रेस विधायक ने PM मोदी को लिखा पत्र, नोटों से हटाएं गांधी की फोटो

वहीं, जब एसओजी निष्पक्ष जांच कर रही है और बेरोजगारों को रोजगार देने का काम सरकार कर रही है तो फिर भाजपा बेरोजगारों के हितों को लेकर क्यों राजनीतिक षड्यंत्र रच रही है. सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने का काम कर रही है तो भाजपा को यह पच नहीं रहा. 

Reporter- Laxmi Avatar Sharma

Trending news