मायके वालों के पहुंचने से पहले ससुराल वालों ने कर दिया बहू का अंतिम संस्कार, फिर बहाए घड़ियाली आंसू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1456728

मायके वालों के पहुंचने से पहले ससुराल वालों ने कर दिया बहू का अंतिम संस्कार, फिर बहाए घड़ियाली आंसू

राजस्थान में प्रदेश की राजधानी जयपुर के बस्सी थाना क्षेत्र के बैनाड़ा गांव में रिश्तों को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. क्षेत्र में विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत होने के बाद आनन-फानन में ससुराल पक्ष ने अंतिम संस्कार कर दिया है. इसके बाद पीहर पक्ष के लोग विवाहिता के ससुराल पहुंचे तब तक विवाहिता का अंतिम संस्कार हो चुका था.

मायके वालों के पहुंचने से पहले ससुराल वालों ने कर दिया बहू का अंतिम संस्कार, फिर बहाए घड़ियाली आंसू

Bassi, Jaipur News: प्रदेश की राजधानी जयपुर के बस्सी थाना क्षेत्र के बैनाड़ा गांव में रिश्तों को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. क्षेत्र में विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत होने के बाद आनन-फानन में ससुराल पक्ष ने अंतिम संस्कार कर दिया है. इसके बाद पीहर पक्ष के लोग विवाहिता के ससुराल पहुंचे तब तक विवाहिता का अंतिम संस्कार हो चुका था.

दरअसल, बस्सी थाना क्षेत्र के बैनाड़ा गांव में मृतका के ससुराल है और वहीं ग्राम खराणा तहसील जमवारामगढ़ में मृतका का पीहर है. मृतका के पिता किशनलाल गुर्जर ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाते हुये सुसराल पक्ष पर बस्सी थाने में हत्या का मामला दर्ज करवाया है. 

यह भी पढे़ं- पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

मृतका कान्ता गुर्जर पत्नी रामसिंह उम्र (30) बैनाडा निवासी है और 10 साल पहले मृतका की शादी बैनाडा निवासी रामसिंह गुर्जर के साथ हुई थी. मृतका कान्ता गुर्जर के पिता किशनलाल गुर्जर नें पति रामसिंह गुर्जर - ससुर छोटूराम गुर्जर, सास प्रेम देवी और देवर चन्द्र मोहन गुर्जर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है. मृतका के परिजनों ने आरोप लगाते हुए बताया कि गुरुवार हमें बिना सूचना दिये ही गुपचुप तरीके से परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया. 

वहीं, मृतका के परिजनो नें बताया कि जब हम मौके पर पहुंचे तो वहां से गांव वाले भाग गए, जिसमें हमारा शक और भी गहरा गया. इस पर मृतका के पिता किशनलाल ने बस्सी थाने में हत्या की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करवाया है.

यह भी पढे़ं- पत्नी ने ब्लेड से काट दिया पति का गुप्तांग, बोली- नामर्द साबित करके करूंगी यह काम

ससुराल पक्ष पर मारपीट का आरोप
परिजनों ने बताया कि मृतक महिला के ससुराल पक्ष आए दिन महिला के साथ मारपीट करते थे और उसको बेवजह दहेज़ को लेकर के परेशान किया जा रहा था. मृतका कान्ता गुर्जर की शादी करीब 10 साल पहले बैनाडा निवासी रामसिंह गुर्जर के साथ हुई थी. मृतका के दो बच्चे भी हैं. पहला 8 साल का दूसरा 6 साल का. मृतक महिला के परिजनों ने बताया कि मृतक महिला कान्ता गुर्जर करीब 4 साल पहले पति द्वारा मारपीट करने के बाद अपने पीहर खराणा चली गई थी लेकिन उसके बावजूद भी मृतका का पति रामसिंह गुर्जर पीहर में जाकर भी कान्ता गुर्जर से मारपीट करता था, जिस पर परिजनों ने जमवारमगढ़ थाने में शिकायत भी की थी. 

यह भी पढे़ं-  दूल्हे का हाथ देखकर दुल्हन ने कर दिया शादी से इनकार, हाथ जोड़ते रहे ससुराल वाले

पुलिस ने आरोपी पति रामसिंह को गिरफ्तार भी किया लेकिन फिर भी अपनी आदतों से बाज नही आता था. करीब दो साल बाद महिला थाने में भी शिकायत दी थी, जहां महिला थाने में राजीनामे के बाद मृतका कान्ता गुर्जर अपने पति रामसिंह के साथ ससुराल आ जाती हैं. और अब आरोप है. आखिर में दो साल बाद कान्ता को मौत के घाट उतार दिया जाता हैं. अब इधर बस्सी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है.

Reportre- Amit Yadav

Trending news