सीएम गहलोत के दो अहम निर्णय, धौलपुर में होगा बाईपास रिंग रोड का निर्माण, जानें किसे मिलेगी विद्युत शुल्क में छूट
Advertisement

सीएम गहलोत के दो अहम निर्णय, धौलपुर में होगा बाईपास रिंग रोड का निर्माण, जानें किसे मिलेगी विद्युत शुल्क में छूट

Jaipur: सीएम अशोक गहलोत की इस स्वीकृति से धौलपुर जिले के बाड़ी रोड़ से भरतपुर धौलपुर रोड़ को जोड़ते हुए सैंपउ में 41.91 करोड़ रूपए की लागत से बाईपास का निर्माण होगा. 

विद्युत शुल्क में छूट देने के प्रस्ताव को मंजूरी.

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनहित के दो अहम निर्णय किए हैं. इनमें पहला धौलपुर जिले में सड़क निर्माण के विभिन्न कार्यों के लिए 112.95 करोड़ रूपए के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. गहलोत की इस स्वीकृति से धौलपुर जिले के बाड़ी रोड़ से भरतपुर धौलपुर रोड़ को जोड़ते हुए सैंपउ में 41.91 करोड़ रूपए की लागत से बाईपास का निर्माण होगा. 

बाड़ी शहर में 71.04 करोड़ रूपए की लागत से रिंग रोड का निर्माण होगा. इस निर्माण से बाईपास के नजदीक क्षेत्र में वाहनों का दबाव कम होगा तथा आमजन को आवाजाही में सुगमता होगी. उल्लेखनीय है कि गहलोत ने बजट में धौलपुर जिले में बाईपास और रिंग रोड निर्माण किए जाने की घोषणा की गई थी. इसके अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना - 2022 के लाभार्थियों को विद्युत शुल्क में छूट दी है. 

ये भी पढ़ें- India and France air force Exercise: जोधपुर के आसमान में गरजने लगे भारत और फ्रांस के रफेल, संयुक्त युद्धाभ्यास में दिखा दोनों देशों का दम

गहलोत ने राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना के लाभार्थियों को विद्युत शुल्क में छूट देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. गहलोत की इस स्वीकृति से रिप्स - 2022 में सम्मिलित इकाइयों को उनके उपयोग की गई विद्युत पर लगने वाले विद्युत शुल्क में छूट मिल सकेगी. इकाइयों को छूट का लाभ रिप्स - 2022 स्कीम के नियमानुसार मिल सकेगा. उल्लेखनीय है कि राज्य में उद्योगों के उचित विकास एवं निवेश के लिए बेहतर माहौल उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री गहलोत ने हाल ही में रिप्स - 2022 योजना शुरू की है.

Trending news