राजस्थान सरकार के डेलिगेशन का दुबई एयरपोर्ट पर स्वागत, प्रदेश में निवेश को लेकर प्रवासी राजस्थानी से होगी चर्चा
Advertisement

राजस्थान सरकार के डेलिगेशन का दुबई एयरपोर्ट पर स्वागत, प्रदेश में निवेश को लेकर प्रवासी राजस्थानी से होगी चर्चा

राजस्थान सरकार के डेलिगेशन का दुबई एयरपोर्ट पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया. डेलिगेशन का मुख्य उद्देश्य विदेशों में रह रहे राजस्थानी मूल के निवासियों से मेलजोल बढ़ाना और राजस्थान में निवेश के अवसरों को और अधिक बढ़ाना है.

डेलिगेशन का दुबई एयरपोर्ट पहुंचने पर भव्य स्वागत.

Jaipur: राजस्थान सरकार के डेलिगेशन का दुबई एयरपोर्ट पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया. जीबीफ मिडिलईस्ट के सीईओ चंन्द्रशेखर भाटिया की अगुवाई में डॉक्टर देवा सोलंकी और चार्टड एकाउंटेंट जी.आर. मेहता ने शाल ओढ़ाकर अतिथियों का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. 

एशिया क्रिकेट कप आयोजन में शिरकत करने का आमंत्रण
डेलिगेशन में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत, मुख्यमंत्री के सलाहकार संयम लोढ़ा और रामपाल शर्मा, शिवचरण माली, महेंद्र शर्मा, भवानी समोता, केके निमावत, अमीन पठान, मनीष देव जोशी मौजूद रहे. स्वागत कार्यक्रम के दौरान डॉक्टर साहित्य चतुर्वेदी ने दुबई में हो रहे एशिया क्रिकेट कप आयोजन में शिरकत करने का आमंत्रण दिया. डेलिगेशन का मुख्य उद्देश्य विदेशों में रह रहे राजस्थानी मूल के निवासियों से मेलजोल बढ़ाना और राजस्थान में निवेश के अवसरों को और अधिक बढ़ाना है, जिससे राजस्थान के प्रवासी निवेशक प्रदेश में निवेश करें, जिससे प्रदेश की आर्थिक स्थिति और अधिक सुदृढ़ हो.

कामयाब उद्योगपति राजस्थान से हैं
निवेशकों की समस्या के समाधान के लिए राजस्थान में इन्वेस्टर समिट का आयोजन हो रहा है. व्यापार में ऊंचाइयों को छूने वाले कुछ सबसे कामयाब उद्योगपति राजस्थान राज्य से ही हैं. शिक्षा, स्वास्थ्य, बुनियादी ढांचे, रिफाइनरी, पेट्रोकेमिकल्स, नवीकरणीय ऊर्जा में भारी निवेश करने वाले राज्य के रूप में राजस्थान ने खासा अहम मुकाम हासिल किया है. राजस्थान विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते आ रहे हैं. अच्छी कानून-व्यवस्था, बेहतरीन सड़कें, स्वास्थ्य सुविधा पर जोर देने और अन्य कई नए विकास के साथ, राजस्थान सभी इन्वेस्टर्स के आने और निवेश करने के लिए एक मुफीद राज्य है.

ये भी पढ़ें- कोरोना के 2 साल बाद फिर दौड़ेगी शाही ट्रेन, पैलेस ऑन व्हील्स ट्रेन को मिली हरी झंडी

राजस्थान में निवेश को मिल रहा बढ़ावा
राजस्थान में टूरिज्म होटल,जैम्स, ज्यूलरी, हैंडीक्राफ्ट, इंजीनियरिंग, कैमिकल, टायर्स समेत कई सेक्टर्स में निवेश की सम्भावनाएं हैं. तो वहीं जयपुर, उदयपुर, चित्तौड़, पाली,जोधपुर, कोटा में इको टूरिज्म का डवलपमेंट हो रहा है. जयपुर नगर विकास, स्वायत्त शासन एवं आवास मंत्री शांति धारीवाल ने इस परियोजना के लिए 44 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है. इस योजना से स्वच्छ वातावरण और परिवेश तैयार किया जाएगा. इसके तैयार होने के बाद बड़ी संख्या में पर्यटक यहां आ सकेंगे और नेचर से जुड़ सकेंगे.

Reporter-Anup Sharma

Trending news