Wednesday Facts: बुधवार और किन्नर का क्या है कनेक्शन, दिख जाए किन्नर तो बिना देर किए कर लें ये काम, फिर देखें चमत्कार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1401113

Wednesday Facts: बुधवार और किन्नर का क्या है कनेक्शन, दिख जाए किन्नर तो बिना देर किए कर लें ये काम, फिर देखें चमत्कार

Wednesday Facts: किन्‍नरों को शादी-जन्‍मोत्‍सवों, त्‍योहारों पर दान देने की परंपरा है. बुधवार का द‌िन क‌िन्नरों के ल‌िए खास माना जाता है. इस द‌िन क‌िन्नरों को दान देना व‌िशेष लाभकारी माना जाता है. 

किन्नरों का संबंध बुध से है

Wednesday Facts: किन्‍नरों को शादी-जन्‍मोत्‍सवों, त्‍योहारों पर दान देने की परंपरा है. किन्‍नरों का आशीर्वाद पाने से जीवन सुखी हो जाता है. इस खुशी के मौके पर क‌िन्नर आपसे नेग मांगने पहुंच ही जाते हैं. क‌िन्नरों को दान देना यूं तो शुभ माना जाता है लेक‌िन बुधवार का द‌िन क‌िन्नरों के ल‌िए खास माना जाता है. इस द‌िन क‌िन्नरों को दान देना व‌िशेष लाभकारी माना जाता है. इसके पीछे एक बड़ा कारण बुध ग्रह है ज‌िसे व्यापार, व्यवसाय और बुद्ध‌ि और श‌िक्षा को प्रभाव‌ित करने वाला ग्रह माना जाता है.

किन्नरों का संबंध बुध से है
कई लोगों को जीवन में आय से अधिक खर्च होने से निरंतर पैसों की समस्या आती हैं तथा उन्हें कड़ी मेहनत के बावजूद भी पूरा फल प्राप्त नहीं होता है. ऐसे समय रोज कुछ न कुछ नया कर्ज लेने की संभावना बनी रहती है. वो घर जहां घर का खर्च ही पूरा नहीं पड़ता वहां रुपया-पैसों जोड़ना असंभव हो जाता. अगर आपको बुधवार के दिन रास्ते में किन्नर दिखाई दे तो उन्हें कुछ पैसे या श्रृंगार सामग्री देनी चाहिए. इसदिन किन्नरों की दुआएं मिलना बेहद शुभ माना जाता है. असल में किन्नरों का संबंध बुध से होने के कारण इन्हें दान देने से बुध का शुभ प्रभाव पड़ने के साथ नौकरी, कारोबार, शिक्षा में सफलता में मिलती है. साथ ही बहन, मौसी आदि से संबंध और भी गहरे होते है. 

क‌िन्नर पर बुध ग्रह का प्रभाव
ज्योत‌िषशास्‍त्र के अनुसार बुध एक नपुंसक ग्रह है. क‌िन्नर भी नपुंसक होते हैं इसल‌िए क‌िन्नर पर बुध ग्रह का प्रभाव माना जाता है. क‌िन्नरों को हरे रंग के वस्‍त्र, चूड़‌ियां और धन देने से बुध ग्रह की अनुकूलता बढ़ती है और धन एवं व्यवसाय में लाभ म‌िलता है. छात्रों और लेखन एवं वाणी संबंध‌ित कार्य करने वाले को लाभ म‌िलता है और तरक्की होती है.

हरा रंग और किन्नर दोनों ही बुध ग्रह से संबंधित
ज्योतिष शास्‍त्र में हरा रंग और किन्नर दोनों ही बुध ग्रह से संबंधित माने गए हैं. बुध ग्रह का ज्योतिष में एक खास स्‍थान हैं और इसे शुभ बनाने की सलाह दी जाती है. अत: बुधवार के दिन किन्नरों को हरे रंग के कपड़ों का दान शुभ फलदायी माना जाता है, क्योंकि यह बुध ग्रह  के शुभ प्रभाव को भी बढ़ाता है.

सिक्के से जुड़ा एक खास उपाय
आप भी अपनी जिंदगी में समस्या से परेशान है तो सिक्के से जुड़ा एक खास उपाय आपकी किस्मत चमका सकता है. हिन्दू धर्म में किन्नरों को बहुत ही शुभ माना जाता है. इतना ही नहीं शास्त्रों में यह बात कही गई है कि अगर आप किन्नर का अपमान करते हैं तो माना जाता है कि जैसे आपकी किस्मत ही रूठ गई हो या आपकी किस्मत के दरवाजे पर ताला लग गया हो. इसी कारण यह माना जाता है कि कभी भी घर के द्वार पर आए किन्नरों का अपमान और उन्हें दुखी नहीं करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Diwali Upay 2022: अगर दिवाली की साफ-सफाई कर दी है शुरू तो इन 7 चीजों को तुरंत कर दें घर से बाहर, वरना हो जाएंगे कंगाल

खास तौर पर यदि बुधवार के दिन आपके घर किन्नर आते हैं तो उन्हें अपने सामर्थ्यनुसार धन, चावल, हरे वस्त्र, ढोलक, तांबा, जस्ता या पीतल के बर्तन आदि चीजों का दान अवश्‍य करें. यह ध्यान रखें कि आप उन्हें तेल या स्टील के बर्तन का दान कभी भी गलती से भी ना करें, क्योंकि इससे आपको पैसों से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

बुधवार के द‌िन आपको किन्नर द‌िख जाए तो जरूर दान दें
हिन्दू धर्म के अनुसार यह कहावत है कि यदि आप किन्नरों की दुआ लेते हैं तो आप भाग्यशाली बना सकते हैं. अगर किसी भी बुधवार के द‌िन आपको किन्नर द‌िख जाए तो उन्हें कुछ न कुछ धन का जरूर दान करें. अगर किन्नर आपसे खुश होकर आपको 1, 2, 5 या 10 रुपए का सिक्का वापस लौटाते हैं तो समझ लीजिए आपका भाग्य बदलने वाला है, आपके जीवन में चमत्कार होने वाला है.

समझ लीजिए आपकी लॉटरी लग गई
अगर वे आपके द‌िए हुए रुपए में से आपको 1 रुपया भी न‌िकालकर वापस दे देते हैं तो समझ लीजिए आपकी लॉटरी लग गई. अब आप उस सिक्के को एक हरे कपड़े में लपेट कर अपनी तिजोरी या धन वाले स्थान पर रख दें. इससे आपकी धन संबंधित सभी परेशानियां दूर होने लगेंगी तथा शीघ्र ही आपके घर में बरकत आने लगेगी और आपको कर्ज लेने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी.

आपके पास लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी
अगर आपकी जेब हमेशा खाली रहती है तो किन्नर को धन देने के बाद उनसे 1 सिक्का वापस मांग लें तथा उसे हरे कपड़े में बांधकर अपने पास रखें. चाहे तिजोरी में या आपके पर्स में, इससे आपके पास लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी और आपको धन की समस्या का सामना कभी नहीं करना पड़ेगा. जब भी आपके घर किन्नर आए तो उन्हें भला-बुरा कहकर भगाएं नहीं बल्क‌ि उन्हें कुछ न कुछ दान अवश्य दें.

ये भी पढ़ें- किन्नरों की जिंदगी में अरवानी प्रोजेक्ट ने भरा रंग तो उदयपुर की खूबसूरती में लगा दिए चार चांद

              

Trending news