दुबई एक्सपो भर रहा निवेश में रंग, 1500 करोड़ से अधिक के एमओयू-एलओआई पर हुए हस्ताक्षर
Advertisement

दुबई एक्सपो भर रहा निवेश में रंग, 1500 करोड़ से अधिक के एमओयू-एलओआई पर हुए हस्ताक्षर

दुबई एक्सपो में नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal), उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा और उद्योग राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल ने निवेशकों से चर्चा की.

दुबई एक्सपो में दौरा निवेश के रंग भरने लगा है

Jaipur: प्रदेश के मंत्रिमंडल समूह का दुबई एक्सपो (Dubai Expo) में दौरा निवेश के रंग भरने लगा है. 1500 करोड़ से अधिक के एमओयू और एलओआई (MoU and LOI) पर हस्ताक्षर हुए है. दुबई एक्सपो में नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal), उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा और उद्योग राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल ने निवेशकों से चर्चा की.

दुबई एक्सपो में राजस्थान (Rajasthan News) में कई निवेशकों ने निवेश (Investment) करने की इच्छा जताई. लॉजिस्टिक, सिरेमिक, स्टोन, रियल एस्टेट, पर्यटन और कृषि क्षेत्रों से संबंधित 1500 करोड़ से अधिक के मेमोरेंडम ऑफ़ अंडरस्टैंडिंग और लेटर ऑफ इंटेंट पर हस्ताक्षर किए गए. राज्य प्रतिनिधिमंडल ने विभिन्न निवेशकों के साथ वन-टू-वन मीटिंग भी की. साथ ही, दुबई चेंबर ऑफ कॉमर्स (Dubai Chamber of Commerce) के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर राज्य में निवेश की संभावना से अवगत कराते हुए 24 और 25 जनवरी को आयोजित होने वाले ‘इन्वेस्ट राजस्थान’ में आमंत्रित किया गया.

यह भी पढ़ें- प्रदेश की जनता को गुमराह न करें CM गहलोत, पेट्रोल-डीजल पर वैट कम कर राहत देंः डॉ. सतीश पूनिया

नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि राजस्थान में निवेश को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है, प्रवासी राजस्थानियों के साथ ही विभिन्न देशों के निवेशकों ने राज्य में निवेश करने की इच्छा जाहिर की है.

उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा (Parsadi Lal Meena) ने बताया कि राज्य में औद्योगिक निवेश (Industrial investment) की संभावनाओं और वन स्टॉप शॉप, रिप्स 2019, एमएसएमई सहित अन्य नीतियों के मध्यनजर 1500 करोड़ से अधिक के एमओयू और एलओआई पर हस्ताक्षर हुए हैं. साथ ही मेडिकल, शिक्षा, आईटी (IT), ऑटो, टेक्सटाइल सहित अन्य सेक्टर्स से संबंधित निवेश प्रस्तावों पर चर्चा की जा रही है.

यह भी पढ़ें- Corona नियंत्रण के साथ स्वास्थ्य ढांचे में सुधार कर राजस्थान को मेडिकल हब बनाने का प्रयास: डॉ रघु शर्मा 

उद्योग राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया (Arjun Singh Bamnia) ने बताया कि डीएमआईसी, एक्सप्रेस-वे, रिन्यूएबल एनर्जी के अतिरिक्त सड़कें, बिजली और प्राकृतिक संसाधनों की उपलब्धता के कारण निवेशक राजस्थान में निवेश करने की इच्छा जता रहें हैं. विभिन्न निवेशकों के साथ एमओयू और एलओआई करने के साथ ही राजस्थान के औद्योगिक विकास (Industrial development) और निवेश की संभावनाओं को देखने के लिए ‘इन्वेस्ट राजस्थान’ में निवेशकों को आमंत्रित किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- लड़की के चक्कर में दोस्ती भूल बैठे युवक ने दोस्त को मारी गोली, हुआ गिरफ्तार

दुबई एक्सपो में स्थित इंडियन पैवेलियन में राजस्थान पैवेलियन (Rajasthan Pavilion) का उद्घाटन किया गया है. यहां 18 नवम्बर तक राज्य प्रतिनिधिमंडल प्रवासी राजस्थानियों (Overseas Rajasthanis) के साथ ही एक्सपो में आए विभिन्न देशों के निवेशकों से चर्चा कर राज्य में निवेश के लिए आंमत्रित कर रहा है. इस प्रतिनिधिमंडल में फेडरेशन ऑफ राजस्थान एक्सपोर्टर्स (Federation of Rajasthan Exporters) के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा, राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव, रीको ईडी  रूक्मणि रियार के साथ ही राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी, उद्योग संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल हैं.

Trending news