Sikar: सर्दी का असर बरकरार, आसमान में छाए हल्के बादल
Advertisement

Sikar: सर्दी का असर बरकरार, आसमान में छाए हल्के बादल

फतेहपुर और अन्य क्षेत्रों में सर्दी का असर बना हुआ है. हालांकि आज तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई, जिससे लोगों को सर्दी से हल्की सी निजात मिली. 

ग्रामीण इलाकों में सर्दी का असर शहरी क्षेत्र से अधिक है.

Sikar: राजस्थान के सीकर (Sikar News) के फतेहपुर एवं क्षेत्र में सर्दी का असर बरकरार है. हल्की हवाओं के कारण सर्दी का एहसास लोगों हो रहा है. हालांकि आज तापमान में दूसरे दिन भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. कृषि अनुसंधान केंद्र पर आज का न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री दर्ज किया गया है. 

तापमान बढ़ने से लोगों को तेज सर्दी से हल्की सी राहत मिली है. हालांकि सर्दी का आलम बरकरार है लोगों की सड़कों पर आवाजाही भी कम ही देखने को मिल रही है. लोग शॉल-कंबल ओढ़ कर ही और गर्म कपड़े पहन कर ही बाहर निकल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: जयपुर में फिर मिले ओमिक्रॉन मरीज, कोरोना एक्टिव केसों की संख्या हुई 262

वहीं लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव का भी सहारा ले रहे हैं. हालांकि ग्रामीण इलाकों में सर्दी का असर शहरी क्षेत्र से अधिक है. गौरतलब है कि पिछले 3 से 4 दिनों के बीच तापमान शून्य के आस पास रहा दो दिन शून्य और शून्य के नीचे भी चला गया. इसके बाद पिछले दो दिनों से तापमान शून्य से ऊपर ही है. आज आसमान में हल्के बादल भी छाए हुए हैं.

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक प्रदेश में इसी तरह का मौसम (Rajasthan Weather Update) बना रहने की संभावना है. हालांकि इस दौरान कुछ हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज होने की भी संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है. इसके साथ ही रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक और बढ़ोतरी होने की संभावना है.

Report: Anand Pareek

Trending news