विराटनगर में पावटा सहकारी समिति के चुनाव संपन्न, 4 साल की बच्ची ने पर्ची निकालकर किया फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1355786

विराटनगर में पावटा सहकारी समिति के चुनाव संपन्न, 4 साल की बच्ची ने पर्ची निकालकर किया फैसला

Viratnagar: विराटनगर में सहकारी समिति पावटा के सहकारी संघ के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव गहमा-गहमी के बीच संपन्न हुआ. 4 साल की बच्ची दिव्यांशी ने पर्ची निकालकर किया अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का फैसला.

 

विराटनगर में पावटा सहकारी समिति के चुनाव संपन्न.

Viratnagar: 4 साल की बच्ची दिव्यांशी शर्मा ने पर्ची निकालकर अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का फैसला किया. इस दौरान चुने सदस्यों ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवारों के लिए मतदान किए. सर्वसम्मति से उनका चयन किया. पावटा सहकारी समिति निर्वाचन अधिकारी मुकेश स्वामी, सहायक व्यवस्थापक मुकेश सैनी की देखरेख में चुनाव हुआ. उन्होंने बताया कि सहकारी समिति पावटा से पुष्पा मीणा, मामराज, नरपत सिंह, राजेंद्र, बृजमोहन न. अध्यक्ष पद के लिए और उपाध्यक्ष पद के लिए धीरसिंह, सोणाराम, विवेक गोयल न. अपना नामाकंन दाखिल किया. 

वहीं, जीते हुए कुल 12 सदस्यों वार्ड नंबर 1 से सुधीर सिंह, वार्ड नंबर 2 से विमला देवी, वार्ड नंबर 3 से पुष्पा देवी, वार्ड नंबर 4 से मामराज मीणा, वही वार्ड न. 5 से राजेंद्र, वार्ड नंबर 6 से गिरिराज जाट, वार्ड न. 7 से विवेक गोयल, वार्ड नंबर 8 सोनाराम जाट, वार्ड नंबर 9 से नरपत सिंह, वार्ड नंबर 10 से बृजमोहन चौहान, वार्ड न. 11 में जगदीश मीणा, वार्ड न. 12 में महेश मीणा न. मिलकर मतदान करते हुए जहा अध्यक्ष पद के लिए पुष्पा मीणा व नरपत सिंह के बीच टक्कर रही. जहां दोनों को 6-6 मत प्राप्त हुए. 

वहीं, उपाध्यक्ष पद के लिए सोणाराम और धीरसिंह मे टक्कर रही. अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव टाई हो गया. जिस पर टाई के दौरान अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए उम्मीदारों के सामने पर्ची डाली गई. जिसको एक 4 साल की बच्ची दिव्यांशी शर्मा न. पर्ची निकालकर अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के भाग्य का फैसला करते हुए पुष्पा मीणा पत्नी कन्हैयालाल मीणा को अध्यक्ष व धीरसिंह को उपाध्यक्ष घोषित किया. वहीं, प्रागपुरा सहकारी समिति मे अध्यक्ष पद के लिए उपेंद्र सिंह व दौलतराम सैनी के बीच टक्कर रही. 

वहीं, उपाध्यक्ष पद के लिए नरसी यादव व श्याम सुंदर चावला के बीच टक्कर रही. जहां अध्यक्ष उपेंद्र सिंह व उपाध्यक्ष नरसी यादव को घोषित किया गया. चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ. परिणाम घोषित होने के बाद समर्थकों में जीत की काफी खुशी रही वही उन्होंने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मुह मीठा करवाया.

Reporter- Amit Yadav

ये भी- शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला को रिसीव करने नहीं पहुंचे सीबीईओ, ले ली मेडिकल लीव, जांच के दिए आदेश

अनपढ़ मां के संघर्ष की कहानी, दो बेटे एक साथ बने IAS

Trending news