कोरोना में MLA अशोक लाहोटी की खास पहल, कहा-सांगानेर विधानसभा का हर घर होगा सैनिटाइज

लाहोटी ने कहा कि शायद देश मे जयपुर पहला शहर है जहां इस तरह सैनिटाइजेशन का थीम सॉन्ग बनाकर पूरी विधानसभा क्षेत्र के हर घर को निजी स्तर पर सैनिटाइजेशन का काम शुरू हुआ है.

कोरोना में MLA अशोक लाहोटी की खास पहल, कहा-सांगानेर विधानसभा का हर घर होगा सैनिटाइज
सांगानेर विधानसभा का हर घर होगा सैनिटाइज. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur: सांगानेर के विधायक और जयपुर के पूर्व महापौर अशोक लाहोटी ने सांगानेर विधानसभा क्षेत्र के हर घर को सैनिटाइज करने की खास पहल की है. लाहोटी ने सांगानेर के वार्ड नंबर 92 से प्रत्येक घर को सैनिटाइज करने का काम खुद अभियान के रूप में शुरू किया.

विधायक अशोक लाहोटी ने कहा कि सैनिटाइजेशन के थीम सॉन्ग और जन जागरण की अपील के साथ सैनिटाइज कार्यक्रम की शुरुआत की गई है. सांगानेर विधानसभा क्षेत्र के सभी वार्डो में बीजेपी के कार्यकर्ता और पार्षद अपने अपने वार्डो में इस काम को करेंगे.

ये भी पढ़ें-Rajasthan में 8 जून तक बढ़ाया गया Lockdown, जानें किसे मिलेगी छूट और क्या रहेगा बंद

लाहोटी ने कहा कि शायद देश मे जयपुर पहला शहर है जहां इस तरह सैनिटाइजेशन का थीम सॉन्ग बनाकर पूरी विधानसभा क्षेत्र के हर घर को निजी स्तर पर सैनिटाइजेशन का काम शुरू हुआ है. लाहोटी ने बताया कि स्वच्छ भारत का इरादा थीम सॉन्ग से ही सैनिटाइजेशन का इरादा गाना जयपुर के ही गायक कलाकार रविंद्र उपाध्याय ने गाया है.
 
विधायक लाहोटी ने बताया कि पिछले वर्ष कोरोना में भी सांगानेर विधानसभा के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपने स्वयं की मशीनों को कंधों पर रखकर खुद के खर्चे से ही केमिकल और दूसरी सामग्री लेकर सांगानेर विधानसभा के 39 वार्डो के 1 लाख से ज्यादा घरों को सैनिटाइज किया था.

इस बार भी सभी 39 वार्डों के एक लाख से ज्यादा घरों को इस थीम सॉन्ग और जन जागरण अपील के साथ सैनिटाइज करने के लिए विशेष गाड़ियों की व्यवस्था की है.  इसके लिए प्रत्येक गाड़ी में एक सैनिटाइज मशीन, जिसके साथ पर्याप्त मात्रा में हाइपोक्लोराइड केमिकल, पानी की टंकी, मास्क, ग्लव्स, कैप जैसे जरूरी सामान की सभी व्यवस्थाएं खुद के निजी स्तर पर की जा रही हैं.

ये भी पढ़ें-पूनिया ने गहलोत को लिखा पत्र, घुमंतू, अर्ध घुमंतू-सांसि जाति के परिवारों के दर्द का किया जिक्र

लाहोटी ने बताया कि सैनिटाइज हेतु तैयार किए गए थीम गीत के बोल 'घर-घर सेनीटाइज का वादा, यह वादा कर लिया हमने, कोरोना मुक्त वार्ड का इरादा कर लिया हमने' तैयार करवा कर सैनिटाइज वाहनों में लगवाया गया है. जिसे सुनकर लोग अपने घरों से निकलकर अपने-अपने घरों को सैनिटाइज करवा सकें और कोरोना के प्रति लड़ाई के लिए खुद भी जागरूक हो सकें.