Fashion Tips: इस वेडिंग सीजन भूल जाएं मोटी कमर, पहनिएं ये साड़िया दिखेंगी बिल्कुल विद्या बालन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1465797

Fashion Tips: इस वेडिंग सीजन भूल जाएं मोटी कमर, पहनिएं ये साड़िया दिखेंगी बिल्कुल विद्या बालन

Fashion Tips: साड़ी को भारतीय नारी की पहचान होने की साथ ही उसका सम्मान भी माना जाता है. शादी समारोह से लेकर ऑफिस की पार्टी तक में आप साड़ी पहनकर एलिगेंट लुक पा सकती हैं. ऐसे में साड़ी को अपने बॉडी टाइप के मुताबिक पहनेंगी तो आपका वजन ज्यादा नहीं लगेगा, बल्कि ग्रेसफुल लुक मिलेगा. 

फैशन टिप्स

Fashion Tips: साड़ी हमारा पारंपरिक परिधान है. साड़ी को भारतीय नारी की पहचान होने की साथ ही उसका सम्मान भी माना जाता है. आज भी भी तरह के उत्सव में साड़ी पहनना महिलाओं की पहली पसंन्द होती है. शादी समारोह से लेकर ऑफिस की पार्टी तक में आप साड़ी पहनकर एलिगेंट लुक पा सकती हैं. लेकिन कई बार वजन बढ़ जाने के कारण साड़ी उन पर नहीं अच्छी लगेगी या वह साड़ी में मोटी आंटी लगती हैं. ये सोच कर महिलाएं साड़ी पहनने से किनारा कर देती है और मन मसोस कर रह जाती है. लेकिन साड़ी को अपने बॉडी टाइप के मुताबिक पहनेंगी तो आपका वजन ज्यादा नहीं लगेगा, बल्कि ग्रेसफुल लुक मिलेगा. इस वेडिंग सीजन हम आपको बताने जा रहें है कुछ इस तरह की साड़ियों के बारे में जो आपको देंगी स्लिम और स्टाइलिश लुक तो इस शादी सीजन शान से पहनिए साड़ी और क्रिएट कीजिये इंडियन वेडिंग लुक.  

जॉर्जेट साड़ी (Georgette Saree)

जॉर्जेट की साड़ियों में अक्सर आपने महिलाओं को देखा होगा क्योंकि जॉर्जट साड़ी आमतौर पर महिलाएं पहनती है. लेकिन समय के साथ जॉर्जट साड़ी से कई स्टाइलिश पैटर्न क्रिएट किये है. जॉर्जेट साड़ियां भी मोटी लड़कियों या महिलाओं को स्लिम दिखाने में मदद करती हैं. जॉर्जट साड़ी वजन में कम होती है. ऐसे में जॉर्जेट साड़ी आपके हैवी एरिया को आसानी से कवर कर सकती हैं. जिससे जॉर्जट साड़ियों में बॉडी शेप अच्छा दिखेगा.

fallback

मैसूर सिल्क साड़ी (Mysore Silk Sarees)

आपका वजन अगर ज्यादा है और आपको साड़ी पहनने का मूड है तो आप मैसूर सिल्क साड़ी में बेहद खबसूरत लुक क्रिएट कर सकती है वो भी मोटापा दिखाए बिना. मैसूर सिल्क साड़ी का फैब्रिक सॉफ्ट होता है, जिसके कारण ये आपके शरीर को आराम से छुपा सकता है. मैसूर सिल्क साड़ियां डार्क कलर्स में उपलब्ध होती है, ऐसे में एक्स्ट्रा कर्व्स को छुपा देती है. आपने अक्सर एक्ट्रेस विद्या बालन को इस तरह की साड़ी पहने देखा होगा.

fallback

नेट साड़ी (Net Saree)

नेट या टिशू की साड़ियां भी आपके बढे हुए वजन को कवर करने का काम करती है. नेट की साड़ियां आपकी बॉडी शेप के अनुसार ढल जाती है. बस ध्यान रहें की अगर आपका वजन ज्यादा है तो आप सॉफ्ट नेट या टिशू का यूज करें. सॉफ्ट नेट या टिशू आपके एक्स्ट्रा बॉडी कर्व को छुपाने में मददगार होगा.

fallback

शिफॉन साड़ी (Chiffon Saree)

शिफॉन साड़ी शिफॉन की साड़ियां पहनना महिलाओं को खास पसंद होता है उसी में आती है वो रोमांटिक वाली फील. ऐसे में अगर आपका वजन ज्यादा भी है या आप मोटी दिखाई देती है तो भी बेफिक्र होकर पहनिए शिफॉन की साड़ी जो आपको देगी स्लिम और स्मार्ट लुक.
fallback

रफल साड़ी (Ruffle Saree)

रफल साड़ी आजकल फैशन का लेटेस्ट हिस्सा बनने लगी है, रफल साड़ी महिलों के बैली फाइट को छपने का काम करती है क्योंकि उसमे कई तरह के लेयर होते है जो साड़ी के साथ ही आपको भी अट्रेक्टिव लुक देती है और बैली फाइट को कवर कर लेते है. जिन महिलाओं का बेली फैट होता है, उन्हें रफल साड़ी कैरी करनी चाहिए. रफल साड़ी से स्टाइलिश लुक भी मिलता है और साड़ी के साथ ब्लाउज डिजाइन भी आपको स्लिम दिखाने में मदद करता है.

fallback

Trending news