Fitness Tips: 10 मिनट के रूटीन से घर पर ही घटाएं बॉडी फैट और पाए दिव्यांका त्रिपाठी जैसा फिगर
Advertisement

Fitness Tips: 10 मिनट के रूटीन से घर पर ही घटाएं बॉडी फैट और पाए दिव्यांका त्रिपाठी जैसा फिगर

Fitness Tips: ये हैं मोहब्बतें फेम दिव्यांका त्रिपाठी की ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी सबके लिए एक प्रेरणा है. आप भी अगर वजन घटाना चाहते है तो ज्यादा ना सही पर 10 मिनट का समय खुद को जरूर दें आइये जानते है कैसे.

 दिव्यांका त्रिपाठी की ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी

Fitness Tips: आपने टीवी एक्ट्रेस और ये हैं मोहब्बतें फेम दिव्यांका त्रिपाठी की ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी को तो देखा ही होगा.दिव्यांका कैसे फैट तो फिट हुई है उसके पीछे का राज है कड़ी मेहनत और बैलेंस रूटीन. ऐसे में अगर आप भी चाहते है स्लिम बॉडी और मोटापे को करना चाहते है अपने शरीर से दूर तो आपको रोज चाहिए होंगे 10 मिनट. अगर आप 10मिनट यह होम वर्कआउट  रूटीन फॉलो करते हैं तो आपको मिलेगा परफेक्ट शेप फिगर.

साइड स्विंग्‍स

साइड स्विंग्स करने के लिए सबसे पहले आपको सीधा खड़ा होना उसके बाद पैरों को कंधो की चौडाई तक फैला लें. उसके बाद अपने हाथों को कमर पर रख लें. फिर अपने पैरों की मदद से साइड में स्विंग करें. इस एक्‍सरसाइज को कई बार दोहराएं. इसे करने से पैरों के साथ-साथ पूरे शरीर की चर्बी कम होती है. 

फ्रंट जैक 

फ्रंट जैक एक्‍सरसाइज पैरों को टोन करने के लिए सबसे बेहतर है. इसे करने के लिए सबसे पहले सुधा खड़ा होना है उसके बाद फेरों को फैला लें और  हाथों को सामने की ओर कर लें. फिर अपने हाथों को ऊपर की ओर करते हुए पैरों को साइड में खोलें. इस प्रक्रिया को 20 कॉउंट तक दोहराएं. ये वर्कआउट पांव को तो टोन करता ही है साथ ही पूरी बॉडी का फैट बार्न करने भी मदद करता है. 

बट किक्‍स 

जैसा की आप नाम से समझ गए होंगे इसे करने के दौरान बट पर किक मारनी होती है. इसे करने के लिए सबसे पहले सीधे खड़े हो. उसके बाद दोनों पैरों में थोड़ा सा गैप बना लें और अपने हाथों को सीधा रखें. फिर जंप लगाते हुए सीधे पैर से बट पर किक करें और 20 काउंट तक दोहराते रहें. बट किक एक प्रकार  जंप ट्रेनिंग एक्‍सरसाइज है जो आपके कार्डियोवैस्कुलर सिस्टम पर काम करती है.

यह भी पढ़ें :

Fitness: होम वर्कआउट से जुड़े इन मिथ्स को ना मानें सच और पाए निया शर्मा जैसी फिटनेस

Hair Care Tips: चाहते है दो मुंहे बालों से छुटकारा और काजोल जैसी जुल्फें तो आजमाएं ये नुस्खे

 

Trending news