Fitness: होम वर्कआउट से जुड़े इन मिथ्स को ना मानें सच और पाए निया शर्मा जैसी फिटनेस
Advertisement

Fitness: होम वर्कआउट से जुड़े इन मिथ्स को ना मानें सच और पाए निया शर्मा जैसी फिटनेस

Fitness: टीवी एक्ट्रेस निया शर्मा के फिगर का हर कोई दीवाना है. आपको बता दें की निया जिम नहीं जाती है, बस घर पर ही वर्कआउट रूटीन फॉलो करती है जो उनके हॉट फिगर का राज है. 

निया शर्मा फिटनेस

Fitness: आपने टीवी एक्ट्रेस निया शर्मा का टोन फिगर तो देखा ही होगा. उनके फिगर का हर कोई दीवाना है. लेकिन क्या आप जानते है ऐसा फिगर उन्होंने कैसे पाया है? निया जिम नहीं जाती है, बस घर पर ही वर्कआउट रूटीन फॉलो करती है जो उनके हॉट फिगर का राज है. आजकल की भाग दौड़ भरी लाइफ में फिट रहने का एक ही जरिया है  एक्सरसाइज.  कुछ लोग एक्सरसाइज के लिए जिम जाते हैं तो कुछ लोग स्पोर्ट्स का रास्ता चुनते हैं. लेकिन ऐसे भी कई लोग है जो सिर्फ घर में ही वर्कआउट करना पसंद करते हैं.  वहीं, कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो घर पर ही वर्कआउट करना पसंद करते हैं. घर पर रहकर भी वर्कऑउट करना एक अच्छा विक्लप है. लेकिन कई बार आप घर पर वर्कआउट को सही नहीं मानते हुए कुछ मिथ्स  पर यकीन कर लेते हैं.आज हम आपको बताएंगे घर पर वर्कआउट के दौरान क्या मिथ्स है और क्या फैक्ट.

होम वर्कआउट मतलब ज्यादा  मेहनत

अक्सर लोगों का मानना है की अगर होम वर्कआउट करते है तो बहुत ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है, जबकि ऐसा नहीं है.  घर पर भी रोजाना एक घंटे अच्छे से एक्सरसाइज करके आप बेहतर रिजल्ट पा सकते हैं. आप बहुत कम या बिना किसी उपकरण के भी घर पर वर्कआउट कर सकते हैं. 

होम वर्कआउट करना बोरिंग रहता है

अक्सर लोगो को लगता है की घर पर वर्कआउट करना काफी बोरिंग होता है. जबकि ऐसा नहीं है, आप चाहें तो होम वर्कआउट को इंटरस्टिंग बना सकते हैं.  आप चाहे तो डांस को अपने वर्कआउट का हिस्सा बनाकर बेहतर रिजल्ट पा सकते हैं. 

जिम इक्विपमेंट के बिना घर पर मसल्स टोन नहीं हो सकती 

अक्सर लोगो का मनाना है की जिम में वर्कआउट करने का जितना फयदा मिलता है उतना घर पर नहीं मिलता है क्योंकि घर पर पूरे संसाधन नहीं होते हैं और मसल्स टोन करने के लिए  जिम में मशीनों का सहारा लेना जरुरी होता है.  आपको बता दें की यह बता पूरी तरह सच नहीं है आप होम वर्कआउट के दौरान अपनी मसल्स को टोन  कर सकते हैं. घर में वर्कआउट के दौरान स्क्वॉट्स, प्लैंक्स और पुश-अप्स जैसी कई एक्सरसाइज हैं, जिससे आप अपनी बॉडी को बेहतर शेप दे सकते हैं. 

छोटे घर में वर्कआउट नॉट पॉसिबल 

वर्कआउट करने के लिए इच्छाशक्ति की जरूरत होती है. कई बार लोग होम वर्कआउट इसलिए नहीं करते क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके घर में पर्याप्त स्पेस नहीं है. जबकि ऐसा नहीं है.  आप चाहें तो कम जगह में भी आसानी से वर्कआउट कर सकती हैं, जिसके लिए एक योग मैट और डम्बल्स काफी होते हैं. 

यह भी पढ़ें:

Hair Care: टीवी की नागिन मौनी राय के शाइनी बालों का ये है राज आप भी आजमाएं

Skin Care: सर्दियों में चाहिए उर्फी जावेद की तरह ग्लोइंग स्किन तो अपनाइये ये घरेलू नुस्खा

 

Trending news