Free Mobile with Internet: एक नहीं पूरे तीन साल के लिए नेट पैक के साथ मिलेगा स्मार्टफोन, राजस्थान की 40 लाख महिलाएं होंगी टेक फ्रेंडली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1674268

Free Mobile with Internet: एक नहीं पूरे तीन साल के लिए नेट पैक के साथ मिलेगा स्मार्टफोन, राजस्थान की 40 लाख महिलाएं होंगी टेक फ्रेंडली

Free Mobile with Internet: राजस्थान सरकार प्रदेश की 40 लाख महिलाओं को बड़ा तोहफा देने जा रही है.एक नहीं पूरे तीन साल के लिए नेट पैक के साथ मिलेगा स्मार्टफोन,इससे राजस्थान की 40 लाख महिलाएं टेक फ्रेंडली होंगी.

 

फाइल फोटो

Free Mobile with Internet: राजस्थान की 1 नहीं बल्कि 40 लाख महिलाओं को सीएम अशोक गहलोत की सरकार स्मार्ट मोबाइल फोन देने का बड़ा तोहफा दिया है. ये तोहफा विथ नेट पैक दिया गया है. इस खबर से राजस्थान के महिला वर्ग में खुशी की लहर है. आपको बता दें सरकार इन मोबाइल फोन पर तीन साल के लिए नेट पैक भी देगी.

इंटरनेट का कोई झंझट नहीं रहेगा. इससे महिलाएं टेक फ्रेंडली हो सकेंगी. राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने शुक्रवार को यह बड़ी घोषणा की। बता दें कि रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का त्योहार अगस्त के अंत में मनाया जाएगा।

सीएम अशोक गहलोत ने चिरंजीवी योजना को लेकर कहा कि हमारी सरकार ने करीब 1. करोड़ 35 लाख महिलाओं को परिवार का मुखिया बनाया है. आपको बता दें कि हनुमानगढ़ के रावतसर कस्बे में महंगाई राहत शिविर का दौरा करने के बाद अशोक गहलोत ने कहा, हमने तय किया है कि रक्षा बंधन पर राजस्थान में महिलाओं को 40 लाख स्मार्टफोन दिए जाएंगे.

इस साल फरवरी में गहलोत सरकार ने विधानसभा में बताया कि उसने स्मार्टफोन बांटने के लिए बजट में प्रावधान किया है. सरकार के अनुसार 30 जनवरी तक कुल 1,37,82,951 परिवारों को चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत पंजीकृत किया गया है.इस योजना के अंतर्गत प्रति परिवार को 25 लाख रुपये तक का वार्षिक चिकित्सा कवर प्रदान किया जाता है.

मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के तहत करीब 1.35 करोड़ महिलाओं को स्मार्टफोन दिए जाने थे. हालांकि इस योजना को लागू नहीं किया जा सका क्योंकि इतनी बड़ी संख्या में फोन समय पर नहीं खरीदे जा सके.

ये भी पढ़ें- Rajasthan- डीजी( महानिशेक) सौरभ श्रीवास्तव हुए रिटायर, एडीजी दिनेश एमएन ने शेयर किया भावनात्मक पोस्ट

 

Trending news