Rajasthan- डीजी( महानिशेक) सौरभ श्रीवास्तव हुए रिटायर, एडीजी दिनेश एमएन ने शेयर किया भावनात्मक पोस्ट
Advertisement

Rajasthan- डीजी( महानिशेक) सौरभ श्रीवास्तव हुए रिटायर, एडीजी दिनेश एमएन ने शेयर किया भावनात्मक पोस्ट

Rajasthan News: रविवार को 1991 बैच के आईपीएस ऑफिसर सौरभ श्रीवास्तव  की पुलिस महमके से रिटायर हो रहे है.डीजी (महानिदेशक) के पद से  रिटायर हो रहे सौरभ श्रीवास्तव   के लिए एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने  उनके साथ एक फोटो शेयर की है.

Rajasthan- डीजी( महानिशेक) सौरभ श्रीवास्तव हुए रिटायर, एडीजी दिनेश एमएन ने शेयर किया भावनात्मक पोस्ट

Rajasthan News: रविवार को 1991 बैच के आईपीएस ऑफिसर सौरभ श्रीवास्तव  की पुलिस महमके से रिटायर हो रहे है. हाल ही में आईपीएस ऑफिसर सौरभ श्रीवास्तव को राजस्थान पुलिस में डीजी (महानिदेशक) रैंक पर पदोन्नत किया गया था. डीजी (महानिदेशक) के पद से  रिटायर हो रहे सौरभ श्रीवास्तव   के लिए एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने  उनके साथ एक फोटो शेयर की है. जिसमें ADG दिनेश एमएन ने लिखा है कि  " एक लीजेंड हुए आज रिटायर" साथ ही इस पोस्ट के जरिए एडीजी दिनेश एमएन ने डीजी सौरभ श्रीवास्तव के साथ बिताए अपने पलों को भी सांझा किया है. और कहा कि सौरभ सर   मेरे ट्रेनिंग एसपी रहे, जब मैंने अपने करियर की शुरूआत 1999 में  तब जयपुर के गांधीनगर मं बतौर एसपी से की थी. उन्होंने हमेशा कर्तव्य पथ पर मेरा मार्गदर्शन किया. वह  मेरी सभी आदतों को  झेलते रहे. मेरा उनसे बेहग लगाव रहा.  उन्होंने मुझे हमेशा धैर्य के साथ  गाईड किया. 

यह भी पढ़ेंः गंगापुरसिटी नगर परिषद सभापति पर ACB ने रिश्वत लेने का मामला किया दर्ज, BJP पार्षदों ने जताया विरोध

इसके अलावा  IPS सौरभ श्रीवास्तव की कार्यशैली को लेकर भी  एडीजी दिनेश एमएन  ने उनकी तारीफ की, कहा कि IPS सौरभ श्रीवास्तव  लॉ एंड ऑर्डर को संभालने के लिए हर परिस्थिति में तैयार रहते थे. वह  स्थिति कैसी भी हो सबसे पहले जगह पर पहुंचकर साथियों का मनोबल बढ़ाते थे. इसके साथ यह भी बताया कि एसपी साउथ रहते हुए उन्होंने बेहतरीन ढंग से लॉ एंड ऑर्डर संभाला जिसके चलते हुए उन्हें  पुलिस महकमें 'सच्चा लीडर' कहा जाता है जो चट्टान की तरह अपनी टीम के लिए  खड़ा रहता था. 

कौन है सौरभ श्रीवास्तव 
 सौरभ श्रीवास्तव भारतीय पुलिस सेवा में साल 1991 बैच के अधिकारी थे. भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एडीजी होने के साथ उन्हें  लेकिन दिल से एक कलाकार।उत्तर प्रदेश के बनारस शहर के रहने वाले एडीजी सौरभ श्रीवास्तव कॉलेज के दिनों से ही थियेटर से जुड़े रहे.इलाहाबाद, लखनऊ और कानपुर में शिक्षा के साथ रंगमंच पर भी सक्रिय रहे.आईपीएस में राजस्‍थान कॉडर मिलने के बाद विभिन्न पदों पर सेवाएं देते हुए वर्तमान में राजस्‍थान पुलिस अकादमी में निदेशक के पद पर तैनात हैं.

यह भी पढ़ेंः भीलवाड़ा में पारिवारिक कलह की सनक कलयुगी बेटे पर हुई हावी, मां के सीने पर किए 83 वार

Trending news