World coin : आंखें स्कैन करके दिए जा रहे फ्री World coin, स्कैम या स्कीम, जानिए क्या है माजरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1817635

World coin : आंखें स्कैन करके दिए जा रहे फ्री World coin, स्कैम या स्कीम, जानिए क्या है माजरा

World coin, ChatGPT, artificial intelligence : दुनियाभर में क्रिप्टोकरेंसी (cryptocurrency) का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है. पिछले कुछ महीनों में cryptocurrency की दुनिया में एक नाम तेजी से सामने आया है, जिसे वर्ल्ड कॉइन (world coin) कहा जा रहा है. world coin ने जापान, इंडिया और UK समेत दुनियाभर के कई देशों में लोगों की आंखें स्कैन करके उन्हें मुफ्त वर्ल्ड कॉइन देने की मुहिम चलाई है. इसको लोकर लोगों में खासी उत्सुकता देखी जा रही है.

 

World coin : आंखें स्कैन करके दिए जा रहे फ्री World coin, स्कैम या स्कीम, जानिए क्या है माजरा

World coin, ChatGPT, artificial intelligence :  चैट GPT डेवलपर ओपनएआई (OpenAI) वर्ल्ड कॉइन (world coin) कंपनी ने इंडिया UK और जापान समेत कई देशों में एक रोचक स्कीम शुरू की है, जिसके प्रति लोगों में रुझान तेजी से बढ़ा है. इस कंपनी के काम करने का तरीका ये है, कि ये लोगों की आंखों को स्कैन करती है, और इसके एवज में उनकी डिजिटल ID बनाकर फ्री में क्रिप्टोकरेंसी (cryptocurrency) दे रही है. इस cryptocurrency का नाम world coin बताया जा रहा है, जो लोगों में तेजी से प्रचलित हो रही है.

इंडिया में क्रिप्टोकरेंसी का क्रेज

पिछले कुछ सालों में दुनियाभर में लोगों ने क्रिप्टोकरेंसी पर जमकर निवेश किया है. अकेले इंडिया की बात करें, तो अरबों रुपये लोगों ने क्रिप्टोकरेंसी (cryptocurrency) में निवेश किए हैं. कॉम्पिटीशन की वजह से क्रिप्टोकरेंसी कंपनियां लोगों को लुभाने के लिए आए दिन तरह-तरह के ऑफर्स दे रही हैं. लेकिन इन दिनों जो cryptocurrency सबसे ज्यादा चर्चा में है, उसे वर्ल्ड कॉइन (world coin) कहा जा रहा है. चैटजीपीटी (chatgpt) डेवलपर ओपनआई, वर्ल्ड कॉइन कंपनी ने इंडिया, UK और जापान सहित कई देशों में इसे तेजी से फैला दिया है. 

क्या है वर्ल्ड कॉइन, और क्यों हुई शुरुआत

यह भी पढ़ें...

हनीमून पर निकली दुल्हन पति को ट्रेन में छोड़कर भागी, हरियाणा में शॉपिंग करती पकड़ी गई

बताया जा रहा है कि जापान की राजधानी टोक्यो (Tokyo) में एक क्रिप्टो कॉन्फ्रेंस (crypto conference) का आयोजन किया गया, जिसमें भारी तादाद में लोगों ने अपनी आंखों को स्कैन करवाया. इसके बदले में कंपनी ने उन्हें 25 फ्री वर्ल्ड कॉइन (free world coin) दिए. और उनकी डिजिटल आईडी बनाई. हालांकि इस दौरान लोगों ने कहा कि उनके डाटा की सेफ्टी बहुत महत्वपूर्ण है.

इंडिया में लोगों ने वर्ल्ड कॉइन का ऐस किया इंस्टॉल

वहीं, अगर इंडिया (India) की बात करें, तो दिल्ली के सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन (Metro station) के अंदर वर्ल्ड कॉइन के बारे में लोगों को बताया जा रहा है. लोगों की आंखें स्कैन की जार ही हैं, और ऐप इंस्टॉल करवाई जा रही है. बताया जा रहा है कि शुरुआती दौर पर लोगों की डिजिटल आईडी बनाकर उसमें world coin मुफ्त में डाले जा रहे हैं. बाद में इन्हें कैश भी करवाया जा सकता है. लेकिन इसके पीछे की सच्चाई क्या है, अभी कुछ सामने नहीं आया है. जानकार मानते हैं कि पिछले कुछ महीनों में क्रिप्टोकरेंसी (cryptocurrency) को लेकर बड़ी तादाद में फ्रॉड हुए हैं, इस लिए लोगों को सावधान रहकर काम करने की जरूरत है.

Trending news