Ganpati Bappa: गणेशजी इस 3 राशि पर रहते हैं बेहद प्रसन्न, गणपति देवा देते हैं सुख-समृद्धि व वैभव
Advertisement

Ganpati Bappa: गणेशजी इस 3 राशि पर रहते हैं बेहद प्रसन्न, गणपति देवा देते हैं सुख-समृद्धि व वैभव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान गणेश की इन 3 राशियों पर विशेष कृपा रहती है. इस राशि वालों की सिद्धि विनायक मेहरवान रहते है. ऐसे जातकों को जीवन में किसी भी सुख की कमी नहीं होती है. आइए जानते हैं कौन सी है वो राशियां ...

Ganpati Bappa: गणेशजी इस 3 राशि पर रहते हैं बेहद प्रसन्न, गणपति देवा देते हैं सुख-समृद्धि व वैभव

Ganesh Ji Favourite Zodiac: हिंदु धर्म में मान्यता है कि गणेश जी पूजा के बिना कोई भी पूजा सफल नहीं होती है. किसी भी मंगल कार्य में सबसे पहले भगवान गणेश की निमंत्रण दिया जाता है. गणेश जी विघ्नहर्ता हैं और आने वाले सभी विघ्नों को दूर कर देते हैं. भगवान शिव के द्वारा मिले वरदान के कारण भगवान गणेश को प्रथम पूज्य देवता माना गया है.  किसी भी शुभ कार्य या किसी भी अनुष्ठान से पहले गौरी पुत्र श्री गणेश की पूजा और वंदना की जाती है.सर्वप्रथम भगवान गणेश की पूजा करने पर कोई भी काम जरूर सफल होता है.

गणेश जी की कृपा से सुख-समृद्धि, धन धान्य और वैभव की प्राप्ति 

गणेश जी की कृपा से जातक को जीवन में सुख-समृद्धि,धन धान्य और वैभव की प्राप्ति होती है. भगवान गणेश और माता सरस्वती संयुक्त रूप से सभी कलाओं में दक्ष और निपुण हैं. गणेश जी नृत्य, वादन, लेखन, वाणी, तर्क,विचार और बुद्धि के देवता हैं.  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान गणेश को 3 राशियां है बेहद पसंद है. जिनपर भगवान गणेश की हमेशा कृपा बरसती हैं.इस राशि वालों की बुद्धि जहां प्रखर होती है. वहीं गणेश जी की कृपा से इन राशियों के जातकों को जीवन में किसी भी सुख की कमी नहीं होती है. आइए जानते हैं कौन सी है वो राशियां ...

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के जातकों के ऊपर हमेशा भगवान गणेश की कृपा बनी रहती है. गणेश जी की कृपा से इस राशि के जातक की बुद्धि प्रखर, किसी भी कार्य करने में निपुण होते है. मेष राशि के जातक पर गणेश जी के आशिर्वाद से खूब सफलता पाते है.इस जातक के लोग कठिन से कठिन काम को आसान कर लेते है. मेष राशि के जातक भगवान गणेश की कृपा पाने के लिए रोजाना उनकी पूजा करें इसके साथ ही भक्तिभाव से  दूर्वा अर्पित करें. सफलता आपकी कदम चूमेगी.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक पर भी भगवान गणेश सदैव मेहरबान रहते है. ऐसे जातक अगर विद्यार्थी है तो पढ़ाई लिखाई में काफी तेज होते है. वहीं नौकरी पेशा के लोगों पर गणेश जी की विशेष दयादृष्टि होती है. ऐसे जातक को मिथुन राशि के लोगों को बुधवार के दिन भगवान गणेश  की अवश्य पूजा करनी चाहिए. मिथुन राशि के जातक को हर क्षेत्र में सफलता पाते हैं. असफलता इनके आस- पास भी नहीं फटकती है.  मिथुन राशि के जातक को गणेश जी की कृपा पाने के लिए रोजाना बप्पा को सिंदूर, दूर्वा, भोग लगाने के साथ गणेश चालीसा पाठ करें तो निश्चित ही  बिजनेस, नौकरी,पढ़ने वाले विद्यार्थी खूब तरक्की मिलती है. ऐसे जातक को माता-पिता का आशीर्वाद अवश्य लें.

मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों के ऊपर भगवान गणेश जी सदैव सहाय होते है. इस राशि के जातक को जीवन में सुख-समृद्धि,धन धान्य और वैभव की प्राप्ति होती है.  इन राशि के लोगों का दिमाग काफी तेज होता है. ये अपने दिमाग और बुद्धि के कारण समाज में इनका काफी सम्मान होता है.

ये भी पढ़ें- Lord Hanuman: हनुमानजी खुश हैं आप पर या बिगड़ रहे काम, इन 10 संकेतों से जानें

ऐसे जातक नौकरी में बड़े अधिकारी होते है. वहीं मकर राशि वाले लोग अगर बिजनेस करते है तो धन धान्य और वैभव पाते है. मकर राशि वाले भगवान गणेश की रोजाना पूजा करें और घर से बाहर निकलते समय इनका ध्यान अवश्य करे, बेड़ा पार होगा. 

खबरें और भी: हनुमान जी इन 4 राशियों पर होती है विशेष कृपा, संकटमोचन बनाते हैं बिगड़े काम

Trending news