सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर गहलोत सरकार, राजस्थान के 593 मंदिरों में फहराई पीली पताका
Advertisement

सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर गहलोत सरकार, राजस्थान के 593 मंदिरों में फहराई पीली पताका

आमतौर पर भाजपा कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाती रही है. इस बीच अब कांग्रेस खुद को सर्वधर्म सहिष्णु दिखाने की कोशिश में है. चुनावी साल में राजस्थान की कांग्रेस की सरकार 'सेवा परमो धर्म' के माध्यम से धर्म के रास्ते पर है.

सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर गहलोत सरकार, राजस्थान के 593 मंदिरों में फहराई पीली पताका

Gehlot Government : आमतौर पर भाजपा कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाती रही है. इस बीच अब कांग्रेस खुद को सर्वधर्म सहिष्णु दिखाने की कोशिश में है. चुनावी साल में राजस्थान की कांग्रेस की सरकार 'सेवा परमो धर्म' के माध्यम से धर्म के रास्ते पर है. मंत्री और विधायक पिछले कुछ महीनों से धार्मिक अनुष्ठान करवा रहे हैं. इस बीच अलग अलग तीज-त्यौहारों पर सरकार का देवस्थान विभाग मंदिरों में कोई न कोई आयोजन कर खुद को आस्थावान जताने की कोशिशों में जुटी हुई है.

सरकार के देवस्थान विभाग ने आज गुरु- पुष्य संयोग पर सभी मंदिरों में पीली पताका फहराया और कामना की गई सरकार का परचम भी इसी तरह से लहरता रहे. देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत ने कहा की छह-सात माह में विभाग ने मंदिरों में सहस्त्र घट सहित कई प्रकार के आयोजन भी किए. रावत ने बताया कि पुष्य दुर्लभ संयोग है और इस अवसर पर 'ॐ' लिखा पीला ध्वज प्रदेश के सभी देवस्थान मंदिरों में लगाया गया हैं.

बड़ी चौपड़ स्थित कल्कि मंदिर से मंत्री शकुंतला रावत ने ध्वज लगाकर इसकी शुरूआत की. रावत ने कहा की पीला रंग गुरु को समर्पित है और ओम शक्ति का प्रतीक हैं. प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना स्वरूप देवस्थान विभाग नई वाक्य 'सेवा परमो धर्म' के माध्यम शुरुआत कर रहा है. इस शुरुआत का मुख्य उद्देश्य मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ध्येय वाक्य 'सेवा परमो धर्म' के माध्यम से प्रदेश में खुशहाली का परचम लहराना हैं. देवस्थान विभाग के तहत 593 मंदिर हैं.

इनके रखरखाव के लिए 593 लाख रुपए दिए गए हैं. मंदिरों का रंग-रोगन व साज-सज्जा होगी। पुजारियों का मानदेय भी 3 हजार से 5 हजार रुपए किया गया है. गोविंद देव का उज्जैन के महाकाल मंदिर की तर्ज पर विकास किया जाएगा. चित्तौड़गढ़ में जलझूलनी एकादशी पर सांवरिया सेठ के मेले में बस किराए में 50 फीसदी की छूट की घोषणा भी की गई है.

यह भी पढे़ं

-न घोड़ी-न बैंडबाजा, बाराती भी घर से खाकर आए खाना, राजस्थान में छा गई कोटा की अनोखी शादी

आज जारी होगा राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स रिजल्ट, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर करें चेक

Trending news