स्वतंत्रता दिवस के बाद सोने की कीमतों में आया उछाल, चांदी स्थिर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1306614

स्वतंत्रता दिवस के बाद सोने की कीमतों में आया उछाल, चांदी स्थिर

सोना और चांदी कीमतों में आज मिला जुला असर रहा. आगामी दीपावली और क्रिसमस सीजन की मांग बाजार में बनी हुई है, ऐसे में निवेशकों का एक बार फिर से रूख कीमती धातुओं पर है. निवेशकों की मांग से आज सोना 24 कैरेट 50 रुपए प्रति दस ग्राम तेज रहा. सोना कीमतें अन्य सेगमेंट में स्थिर रही.

स्वतंत्रता दिवस के बाद सोने की कीमतों में आया उछाल, चांदी स्थिर

जयपुर: सोना और चांदी कीमतों में आज मिला जुला असर रहा. आगामी दीपावली और क्रिसमस सीजन की मांग बाजार में बनी हुई है, ऐसे में निवेशकों का एक बार फिर से रूख कीमती धातुओं पर है. निवेशकों की मांग से आज सोना 24 कैरेट 50 रुपए प्रति दस ग्राम तेज रहा. सोना कीमतें अन्य सेगमेंट में स्थिर रही. चांदी कीमतों में भी आज कोई बदलाव नहीं हुआ.

50 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी

सोना आर्टिकल्स की निर्यात मांग में भी सुधार दर्ज किया गया है. चांदी भी हैडीक्राफ्ट सेक्टर से निकली मांग के बाद से तेजी पर है. आज सोना कीमतों में केवल 24 कैरेट सेगमेंट में 50 रुपए प्रति दस ग्राम की तेजी देखी गई. जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना 24 कैरेट 53,450 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वही सोना जेवराती 51,000 रुपए, सोना 18 कैरेट 43,700 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 34,700 रुपये प्रति दस ग्राम रहा.

चांदी के दाम में बढ़ोतरी नहीं

चांदी आज 59 हजार 600 रुपये प्रति किलो रही. चांदी की औद्योगिक मांग में हल्का सुधार रहा, थोक मांग में तेजी भी देखी गई. चांदी की निर्यातक ईकाईयों से मांग बढ़ने से कीमतों में तेजी है. चांदी की मांग में सुधार के बावजूद आज कीमतों में स्थिरता देखी जा रही है. 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news