Gold-Silver Rates Today: सोना मंदा, चांदी में उछाल जारी, जानें क्या हैं आज के भाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan992957

Gold-Silver Rates Today: सोना मंदा, चांदी में उछाल जारी, जानें क्या हैं आज के भाव

यूएसए में आर्थिक तंत्र को गति देने के लिए राहत पैकेज जारी है, जिसके बूते मल्टी नेशनल कंपनियों के शेयर हरे निशान पर है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: अन्तर्राष्ट्रीय बाजार (International Market) में सोना की कीमतों में गिरावट के घरेलू बाजार में भी कीमतों में मंदा रहा. अमेरिकी बाजार के दम पर अंतराष्ट्रीय निवेश शेयर मॉर्केट (Share Market) की ओर रूख कर रहे हैं. 

यूएसए में आर्थिक तंत्र को गति देने के लिए राहत पैकेज जारी है, जिसके बूते मल्टी नेशनल कंपनियों के शेयर हरे निशान पर है. ऐसे में निवेशक कीमती धातुओं से दूरी दिखा रहे हैं. आज निवेशकों का ठहराव कीमती धातुओं में रहा. 

यह भी पढ़ें- Jaipur Gold-Slver Price Today: चांदी और सोने के दामों में गिरावट, जानें आज के भाव

 

चांदी कीमतों में तेजी जारी 
निवेशकों ने सोना और चांदी में बड़े निवेश से बचते दिखे. आज सोना मंदा रहा, वहीं, औद्योगिक मांग में उछाल से चांदी कीमतों में तेजी जारी रही. सोना कीमतों में निवेशकों से मांग में कमी का असर दिखा. 

क्या हैं जयपुर सर्राफा कमेटी के भाव
जयपुर सर्राफा कमेटी (Jaipur Sarafa Committee) की ओर से जारी भावों के अनुसार, सोना 24 कैरेट कीमतों में आज 250 रुपये प्रति दस ग्राम का मंदा रहा. सोना 24 कैरेट 47,450 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं सोना जेवराती 200 रुपये की गिरावट के साथ 45,200 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा. सोना 18 कैरेट 36,700 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 कैरेट 29,000 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. चांदी में आज भी तेजी देखने को मिली. चांदी कीमतों में 300 रुपये प्रति किलो का उछाल रहा. जयपुर में आज चांदी रिफाइन 62,600 रुपये प्रति किलो रही. 

क्या कहना है कारोबारियों का
कारोबारियों का कहना है कि सोना और चांदी कीमतों में आने वाले समय में तेजी की संभावना है. दीपावली सीजन की भावी खरीद और एक्सपोर्ट ऑर्डर के चलते चांदी की औद्योगिक मांग में इजाफा संभव है. त्यौहारी खरीद का सीजन दीपावली तक जारी रहने के कारण सोना की घरेलू मांग में सुधार की संभावना बनी रहेगी.

 

Trending news