Gold-Silver Price: चांदी कीमतों में भारी गिरावट, दिसंबर में निचले स्तर पर रही कीमतें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1044659

Gold-Silver Price: चांदी कीमतों में भारी गिरावट, दिसंबर में निचले स्तर पर रही कीमतें

जयपुर सर्राफा कमेटी (Jaipur Sarafa Committee) ने सोने-चांदी (Gold and Silver Price) के भाव जारी कर दिए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: जयपुर सर्राफा कमेटी (Jaipur Sarafa Committee) ने सोने-चांदी (Gold and Silver Price) के भाव जारी कर दिए हैं. इसी के साथ सराफा कारोबार में गिरावट जारी है. आज चांदी कीमतों में रिकॉर्ड 950 रुपए प्रति किलो की गिरावट दर्ज की गई रही. सोना कीमतों में भी 100 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट रही। कीमतों में गिरावट की बड़ी वजह विदेशी निवेशकों का दूर होना है. चांदी कीमतों में गिरावट औद्योगिक मांग में कमी के चलते बनी हुई है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव करवाने की मांग तेज, CM आवास के घेराव की चेतावनी

राजस्थान के सर्राफा बाजार में आज भी सोना और चांदी कीमतों में गिरावट रही. वैवाहिक सीजन गिरावट जारी रहने से घरेलू खरीद में उछाल देखा जा रहा है. जयपुर के सराफा बाजार में भी आज कीमती धातुओं की कीमतों में गिरावट रही. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कमजोरी का असर कीमती धातुओं की दर पर दिखा। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के दुनियाभर में असर के चलते कारोबारी सप्ताह में बाजार मंदी की राहत पर चलता दिखा. निवेशक फिलहाल कीमती धातुओं में निवेश से बचते दिखाई दे रहे हैं.

जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना 24 कैरेट 100 रुपए की गिरावट के साथ 49,300 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं सोना जेवराती 47,100 रुपए, सोना 18 कैरेट 39,000 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 31,000 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. चांदी कीमतों में भी आज 950 रुपए प्रति किलो का मंदा दिखा. जयपुर में आज चांदी रिफाइन 62,100 रुपए प्रति किलो रही. 15 दिसंबर तक वैवाहिक सीजन की धूम के चलते ज्वैलर्स उत्साहित हैं. कीमतों में गिरावट के बावजूद मुख्य फोकस लाइटवेट ज्वैलरी पर है.

Trending news