Rajasthan University: राजस्थान यूनिवर्सिटी में गांधी जयंती पर छुट्टी कैंसिल को लेकर बोले डोटासरा, कहा- भाजपा की...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2455784

Rajasthan University: राजस्थान यूनिवर्सिटी में गांधी जयंती पर छुट्टी कैंसिल को लेकर बोले डोटासरा, कहा- भाजपा की...

राजभवन जयपुर से 1 अक्टूबर को एक आदेश जारी किया गया है, जिसके अनुसार राजस्थान यूनिवर्सिटी में 2 अक्टूबर को गांधी जयंती की छुट्टी रद्द कर दी गई है. महात्मा गांधी की 154वीं जयंती 2 अक्टूबर को मनाई जा रही है, जिसे सरकार द्वारा राष्ट्रीय छुट्टी घोषित किया गया है.

Rajasthan University: राजस्थान यूनिवर्सिटी में गांधी जयंती पर छुट्टी कैंसिल को लेकर बोले डोटासरा, कहा- भाजपा की...

Rajasthan University: राजभवन जयपुर से 1 अक्टूबर को एक आदेश जारी किया गया है, जिसके अनुसार राजस्थान यूनिवर्सिटी में 2 अक्टूबर को गांधी जयंती की छुट्टी रद्द कर दी गई है. महात्मा गांधी की 154वीं जयंती 2 अक्टूबर को मनाई जा रही है, जिसे सरकार द्वारा राष्ट्रीय छुट्टी घोषित किया गया है. इस अवसर पर पूरे देश में सरकारी संस्थानों, प्राइवेट संस्थानों, स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी रहेगी. राजस्थान सरकार ने भी 2 अक्टूबर को राजकीय अवकाश घोषित किया है, लेकिन राजस्थान यूनिवर्सिटी में 2 अक्टूबर की छुट्टी रद्द कर दी गई है. यहां पर सामान्य गतिविधियां जारी रहेंगी.

रद्द कर दी गई राजस्थान यूनिवर्सिटी में छुट्टी 
राजस्थान यूनिवर्सिटी और इससे जुड़े कॉलेजों में महात्मा गांधी जयंती (2 अक्टूबर) की छुट्टी रद्द कर दी गई है. राजस्थान राजभवन द्वारा 1 अक्टूबर को जारी एक गाइडलाइन के अनुसार यह निर्णय लिया गया. इस गाइडलाइन के तहत पूर्व में घोषित छुट्टी को रद्द कर दिया गया है, जिससे यूनिवर्सिटी में सामान्य गतिविधियां जारी रहेंगी.
 

गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर लिखा कि-
गोडसे के पदचिन्हों पर चलने वाले क्या कभी गांधी के हो सकते हैं?
ये सवाल इसलिए.. क्योंकि गांधी जी के लिए संघ की शाखाओं से निकली नफ़रत किसी न किसी रूप में भाजपा सरकारों के निर्णयों में बाहर आ ही जाती है। पहले गांधी वाटिका का विरोध, फिर गांधी म्यूजियम को जनता के लिए खोलने पर रोक और अब गांधी जयंती पर राजस्थान विश्विद्यालय द्वारा अवकाश निरस्त करना बापू के प्रति भाजपा की नफ़रत एवं अपमान को जगजाहिर कर रहा है। भाजपा का षड्यंत्र कभी कामयाब नहीं होगा, क्योंकि गांधी इस देश के कण-कण में हैं।

यूनिवर्सिटी से जुड़े सभी कॉलेजों में संचालित की जाएंगी कक्षाएं 
राजस्थान यूनिवर्सिटी ने अपने आदेश में घोषणा की है कि 2 अक्टूबर, महात्मा गांधी जयंती, को यूनिवर्सिटी से जुड़े सभी कॉलेजों में नियमित कक्षाएं संचालित की जाएंगी. यह निर्णय राजभवन जयपुर से प्राप्त आदेश के अनुसार लिया गया है, जिसके तहत पूर्व निर्धारित छुट्टी कैलेंडर में बदलाव किया गया है और 2 अक्टूबर की छुट्टी को रद्द कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-Rajasthan News: दशहरा-दिवाली से पहले 'जैश ए मोहम्मद' ने दी राजस्थान के कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट हुई पुलिस 

गांधी जयंती पर नहीं होगी छुट्टी 
राजस्थान यूनिवर्सिटी में इस बार महात्मा गांधी जयंती पर छुट्टी नहीं होगी, लेकिन इसका जश्न जरूर मनाया जाएगा. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 2 अक्टूबर की छुट्टी रद्द कर दी है, लेकिन कॉलेज में महात्मा गांधी की जयंती को मनाने के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इनमें यूनिवर्सिटी कैंपस में सफाई अभियान भी शामिल है, जो क्लास के साथ-साथ चलेगा. इससे पहले, राजस्थान यूनिवर्सिटी में 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर छुट्टी दी जाती थी, लेकिन इस बार यह परंपरा टूट रही है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news