Jaipur: ग्रेटर नगर निगम करेगा अपने क्षेत्र के पार्कों का रखरखाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1059252

Jaipur: ग्रेटर नगर निगम करेगा अपने क्षेत्र के पार्कों का रखरखाव

नगर-निगम ग्रेटर (Greater Municipal Corporation) ही अपने क्षेत्र के 850 पार्कों का रखरखाव करेगा. पहले यह काम यूडीएच मंत्री ने जेडीए को सौंप दिया था लेकिन कार्यवाहक महापौर शील धाभाई (Sheel Dhabhai) के आग्रह पर यह काम दोबारा नगर निगम ग्रेटर को ही दे दिया गया है. 

Jaipur: ग्रेटर नगर निगम करेगा अपने क्षेत्र के पार्कों का रखरखाव

Jaipur: नगर-निगम ग्रेटर (Greater Municipal Corporation) ही अपने क्षेत्र के 850 पार्कों का रखरखाव करेगा. पहले यह काम यूडीएच मंत्री ने जेडीए को सौंप दिया था लेकिन कार्यवाहक महापौर शील धाभाई (Sheel Dhabhai) के आग्रह पर यह काम दोबारा नगर निगम ग्रेटर को ही दे दिया गया है. इस संबंध में धाभाई ने यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल से मुलाकात की थी. 

बताया जा रहा है कि जेडीए और हाउसिंग बोर्ड से मिलने वाली राशि को लेकर यह सारा फसाद हुआ था. नगर-निगम लगातार विकास के पेटे मिलने वाली 15% राशि के लिए सरकार से आग्रह कर रहा था. इस पर यूडीएच मंत्री ने राशि ना देकर नगर-निगम क्षेत्र में विकास कार्य कराने की बात कही थी. इसमें निगम क्षेत्र के पार्क भी शामिल थे. 

यह भी पढ़ेंः नए निवेश के लिए तैयार राजस्थान, 5 जनवरी को Jaipur में जिला स्तरीय सम्मेलन

महापौर ने बताया कि किसी ने मंत्री के समक्ष पार्कों का सही रखरखाव नहीं होने के संबंध में गलत जानकारी पेश कर दी थी, जिसकी वजह से यह गफलत की स्थिति बनी. महापौर ने बताया कि मंत्री ने हमें कहा है कि अगर बड़े पार्कों का संधारण आप नहीं कर सकते तो जेडीए को यह काम सौंपा जा सकता है लेकिन हमने साफ तौर पर उसके लिए मना कर दिया है. 

Trending news