GT vs MI Head to Head, Qualifier 2: IPL के क्वालीफायर 2 में MI और GT के बीच जंग कल, जानें मैच का पूरा समीकरण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1710689

GT vs MI Head to Head, Qualifier 2: IPL के क्वालीफायर 2 में MI और GT के बीच जंग कल, जानें मैच का पूरा समीकरण

GT vs MI Head to Head, Qualifier 2: वर्तमान चैंपियन गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और रिकॉर्ड चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच आईपीएल 2023 का क्वालीफायर 2 (Qualifier 2) नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जाएगा. इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या नेतृत्व में गुजरात टाइटंस क्वालीफायर 1 में हुए हार के सदमे से बाहर निकलने की कोशिश करेगी. वहीं मुंबई इंडियंस इस मैच में जीत हासिल कर फाइनल का टिकट कन्फर्म करने की जुगत में होगी.

 

GT vs MI Head to Head, Qualifier 2: IPL के क्वालीफायर 2 में MI और GT के बीच जंग कल, जानें मैच का पूरा समीकरण

GT vs MI Head to Head, Qualifier 2: हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुआई में खेलने वाली गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans), क्वालीफायर 1 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के हार के बाद से वापसी करने का प्रयास करेगी, जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) लखनऊ सुपर जायंट्स Lucknow Super Giants) से जीत का उत्साह लेकर मैदान में उतरेंगे. 

यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि विजेता को टीम आईपीएल 2023 के फाइनल में अपनी जगह बनाने का मौका मिलेगा. मैच के विजेता को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के चार बार के विजेताओं के सामने अंतिम मुकाबले में उतरना होगा, जो सेम वेन्यू पर रविवार (28 मई) को होगा. सीएसके ने मंगलवार (23 मई) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में क्वालीफायर 1 में जीटी को हराकर सीधे एंट्री की थी.

जीटी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को इस सीजन के पहले मुकाबले में अपने घर में हराने के बाद आत्मविश्वास भरी टीम होगी. लेकिन वे मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिताबी मुकाबलों और कुल में दर्ज की गई रिकॉर्ड से सतर्क रहेंगे. हालांकि, पांच बार के चैंपियन के पास अहमदाबाद के लिमिटेड यात्राओं के दौरान एक निराशाजनक रिकॉर्ड है.

GT vs MI में हेड-टू-हेड (GT vs MI Head-to-Head)

अब तक आईपीएल में दोनों टीमों के बीच के 3 मुकाबलों में, यह MI के पक्ष में 2-1 है, जिन्होंने अबतक के हेड-टू-हेड मुकाबलों में GT को हराया है. जबकि विजेता GT ने इस सीजन में पहले ही अहमदाबाद में रिकॉर्ड विजेता MI को हराया, MI ने IPL 2022 और IPL 2023 के लीग स्टेज में GT को हराया.

इस सीजन में GT के शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की है. वहीं दूसरी ओर MI के सूर्यकुमार यादव यादव भी तगड़े फॉर्म में हैं. इल लिए किसी भी टीम को कम नहीं आंका जा सकता. दोनों ही टीमों के खिलाड़ी  बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं, इससे ऐसा ही लग रहा है कि आगामी मैच टक्कर का होने जा रहा है.

Trending news