Rajasthan के इन जिलों में बिजली चमकने के साथ भारी बारिश, अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan990302

Rajasthan के इन जिलों में बिजली चमकने के साथ भारी बारिश, अलर्ट जारी

मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार इस बारिश का असर प्रदेश के दक्षिणी जिलों में ज्यादा देखने को मिलेगा, जहां कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan News) में पिछले एक सप्ताह से मानसून का दौर पूरी तरह जारी है. वहीं, बीते 48 घंटों से राज्य के करीब एक दर्जन जिलों में झमाझम बारिश (Rain) का दौर जारी है, तो वहीं आने वाले 3 से 4 दिनों तक बारिश का दौर इसी तरह चलने की संभावना है. मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार इस बारिश का असर प्रदेश के दक्षिणी जिलों में ज्यादा देखने को मिलेगा, जहां कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. 

इसी के चतले शेखावाटी सहित पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान (Western Rajasthan) के जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात होने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार,  सोमवार को उदयपुर (Udaipur), कोटा (Kota), जयपुर (Jaipur), भरतपुर (Bharatpur), अजमेर (Ajmer), जोधपुर (Jodhpur) और बीकानेर (Bikaner) संभागों में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: अगले 4 दिनों तक इन क्षेत्रों में सक्रिय रहेगा मानसून

वहीं, इनमें सिरोही, उदयपुर, भीलवाड़ा, डूंगरपुर और राजसमन्द जिलों में 1-2 स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है, जबकि बूंदी, कोटा, चित्तोडगढ़, अजमेर, झालावाड़, बूंदी और बारां जिले में बारिश होने के आसार हैं. साथ हीं, बीकानेर (Bikaner News) संभाग के कुछ भागों में 20 से 23 सितंबर के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात होने की संभावना है. 

देश में कहां-कहां हो सकती है बारिश 
जानकारी के अनुसार, सोमवार को छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, राजस्थान, ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों, तेलंगाना और झारखंड के कुछ हिस्सोंके अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. बिहार के कुछ हिस्सों, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, गोवा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, कोंकण और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और कर्नाटक, महाराष्ट्र और केरल में बारिश संभव है. नागौर, लौर और पाली जिलों में भारी बरसात हो सकती है.

Trending news