Rajasthan Weather Update: अगले 4 दिनों तक इन क्षेत्रों में सक्रिय रहेगा मानसून
X

Rajasthan Weather Update: अगले 4 दिनों तक इन क्षेत्रों में सक्रिय रहेगा मानसून

बीते 48 घंटों से प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है.

Rajasthan Weather Update: अगले 4 दिनों तक इन क्षेत्रों में सक्रिय रहेगा मानसून

Jaipur: पिछले एक सप्ताह से प्रदेश में मानसून तंत्र पूरी तरह से सक्रिय है. बीते 48 घंटों से प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है, तो वहीं आने वाले 3 से 4 दिनों तक मानसूनी बारिश का दौर इसी तरह चलने की संभावना है. इसके साथ ही उदयपुर और जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी भी मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है.

बीते कुछ दिनों से मानसून की सक्रियता प्रदेशवासियों को राहत दे रही है. इस दौरान प्रदेश के अधिकतर जिलों में मानसून की अच्छी बारिश दर्ज की गई. बीते 48 घंटों में भीलवाड़ा, प्रतापगढ़, बूंदी, कोटा, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद और पाली जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई है तो वहीं आने वाले 3 से 4 दिनों तक प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है.

ये भी पढ़ें-प्रदेश में आज से कक्षा 6 से 8वीं तक के खुले स्कूल, बच्चों की संख्या रही बहुत कम.

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के दक्षिणी भागों में मानसून की सक्रियता अगले 3 से 4 दिनों तक बनी रहने की संभावना है. इस दौरान उदयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश और एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही जोधपुर संभाग के पाली, जालोर और जोधपुर जिलों में भी अगले दो दिनों में मेघगर्जना के साथ कहीं कहीं भारी बारिश होने की चेतावनी मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है.

ये भी पढ़ें-अब समय पर मिलेगा किसानों को दुर्घटना और जीवन बीमा योजना का लाभ, सरकार ने की ये नई व्यवस्था.

इसके अलावा प्रदेश के शेष भागों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश भी होने की संभावना है तो वहीं बीकानेर संभाग में 20 सितम्बर से 23 सितम्बर तक मध्यम से तेज बारिश होने की चेतावनी मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है.

Trending news