जानिए कौन हैं IAS टीना डाबी की मां, जो थी कॉलेज टॉपर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1608698

जानिए कौन हैं IAS टीना डाबी की मां, जो थी कॉलेज टॉपर

IAS Tina Dabi: टीना डाबी मां ने अपनी बेटियों टीना डाबी और रिया डाबी की सफलता के लिए कई बलिदान किए, जो खुद भी एक आईएएस अधिकारी हैं. जानिए कौन हैं टीना डाबी मां. 

जानिए कौन हैं IAS टीना डाबी की मां, जो थी कॉलेज टॉपर

IAS Tina Dabi: साल 2015 की यूपीएससी परीक्षा की टॉपर और साल 2016 की आईएएस अधिकारी टीना डाबी देश की एक लोकप्रिय IAS अफसर हैं. जिस दिन आईएएस टीना डाबी ने यूपीएससी टॉप किया था, उसी दिन सोशल मीडिया और खबरों में उनकी चर्चा हो रही हैं. वह देश के लाखों आईएएस उम्मीदवारों प्रेरित करती हैं. 

फिलहाल IAS टीना डाबी राजस्थान के जैसलमेर के कलेक्टर  पद पर अपनी सेवाएं दे रही हैं.  बता दें कि आईएएस टीना डाबी की तरह उनकी छोटी बहन रिया डाबी भी एक आईएएस अधिकारी हैं, जो वर्तमान में अलवर के सहायक कलेक्टर पद पर हैं. 

टीना डाबी की मां हिमाली डाबी भी हैं एक आईएएस अधिकारी
बीते साल आईएएस टीना डाबी ने दूसरी शादी डॉक्टर से आईएएस अधिकारी बने प्रदीप गावंडे से की थी. उन्होंने पहली शादी आईएएस अतहर आमिर खान से की थी, लेकिन आज हम टीना डाबी के बारे में नहीं बल्कि उनकी मां हिमानी कांबले के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी बेटियों टीना डाबी और रिया डाबी की सफलता के लिए कई बलिदान किए. बता दें कि हिमानी कांबले खुद भी एक आईएएस अधिकारी हैं. 

टीना डाबी की मां हिमाली डाबी ने कही ये बात 
आईएएस टीना डाबी की मां हिमाली डाबी ने भी यूपीएससी एग्जाम पास किया था और वह एक भारतीय इंजीनियरिंग सेवा की अधिकारी थीं. टीना डाबी का मां ने अपनी बेटी टीना डाबी को आईएएस अधिकारी बनने की तैयारी में मदद करने के लिए अपनी इच्छा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति( voluntary retirement) ले ली थी. 

हिमानी डाबी ने इंटरव्यू में कहा था कि यूपीएससी की तैयारी करना काफी मुश्किल है और यह एक कठिन परीक्षा है. इसके आगे उन्होंने कहा था कि उनका बेटी टीना डाबी ने UPSC में टॉप करके और आईएएस बनकर अपनी मां का सपना पूरा कर दिया. 

यह भी पढ़ेंः जया किशोरी ने समझाया प्यार का मतलब, प्रेम में कभी न चले इस रास्ते!

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान का फिर बदला मौसम, तेज आंधी के साथ इन जिलों में होगी बारिश

Trending news