राजधानी जयपुर में धड़ल्ले से बेचे जा रहे अवैध हथियार, पुलिस ने कसा बड़ा शिकंजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1391093

राजधानी जयपुर में धड़ल्ले से बेचे जा रहे अवैध हथियार, पुलिस ने कसा बड़ा शिकंजा

राजधानी जयपुर में अवैध हथियारों की तस्करी बड़े पैमाने पर की जा रही है. अवैध हथियारों के दम पर बदमाश बड़ी-बड़ी आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. कई जगह गैंगवार जैसी घटनाएं भी सामने आ रही है.

राजधानी जयपुर में धड़ल्ले से बेचे जा रहे अवैध हथियार, पुलिस ने कसा बड़ा शिकंजा

राजधानी जयपुर में अवैध हथियारों की तस्करी बड़े पैमाने पर की जा रही है. अवैध हथियारों के दम पर बदमाश बड़ी-बड़ी आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. कई जगह गैंगवार जैसी घटनाएं भी सामने आ रही है. ऐसी ही घटनाओं पर शिकंजा कसते हुए ईस्ट जिला स्पेशल टीम ने हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार आरोपियों में रूप सिंह मीणा, संदीप शर्मा और मनोज शर्मा है. सभी बदमाश दौसा और करौली के रहने वाले हैं. पुलिस ने बदमाशों से 5 अवैध हथियार पिस्टल और 12 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. जिला स्पेशल टीम ने आदर्श नगर, कानोता और खो नागोरियां थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया. हथियार की तस्करी करने वाला सरगना रूप सिंह मीणा है.

आरोपी बजरी की सप्लाई करता था. बजरी की सप्लाई करते करते आरोपी अवैध हथियारों की सप्लाई में लिप्त हो गया. बड़ा मुनाफा कमाने की आड़ में आरोपी प्रॉपर्टी डीलरों को हथियारों की सप्लाई करने लगा. आरोपी सरगना करौली और मध्य प्रदेश से सस्ते दाम में यह अवैध हथियार लाकर जयपुर समेत राजस्थान के कई जिलों में सप्लाई करता था. रूप सिंह से हथियार लेकर यह बदमाश लोगों को डरा धमका कर लूटपाट जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे थे. बदमाशों के खिलाफ राजस्थान के कई थानों में आपराधिक मामले भी दर्ज हैं. बहरहाल पुलिस अब पकड़े गए सभी बदमाशों से पूछताछ कर उनके पूरे नेटवर्क को खंगालने में जुट गई है.

यह भी पढ़ें..

देश के एकमात्र चौथ माता मंदिर में जलती है रहस्यमई अखंड ज्योत, दर्शन के लिए चढ़नी पड़ती है 700 सीढ़ियां

सियासी तकरार के बीच अशोक गहलोत सरकार ने शुरू की बजट की तैयारी, मांगे जा रहे सुझाव

Trending news