कोटपूतली: बिजली के केबल ब्लास्ट होने के चलते कृष्णा पेपर मिल में लगी आग, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1397679

कोटपूतली: बिजली के केबल ब्लास्ट होने के चलते कृष्णा पेपर मिल में लगी आग, मचा हड़कंप

सूचना पर मौके पर कोटपूतली बहरोड़ और नीमराना से तीन दमकलें मौके पर पहुंची और दमकलों की सहायता से आग पर काबू पाया गया. समय रहते आग पर काबू पा लिया गया वरना और भी बड़ा नुकसान होने की सम्भावना थी.

कृष्णा पेपर मिल में लगी आग

Kotputli: जयपुर के कोटपूतली के केशवाना इंड्रस्ट्रीज एरिये में कृष्णा पेपर मिल में बिजली की केबले फटने से आग लग गई. आग लगते ही पेपर मिल में अफरा तफरी का माहौल हो गया. पेपर मिल के कर्मचारी व आसपास के फैक्ट्रियों के कर्मचारियों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन सूचना पर पहुंची तीन दमकलों की सहायता से आग पर काबू पाया गया.

यह भी पढे़ं- Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..

साथ ही जानकारी के अनुसार कृष्णा पेपर मिल में बिजली की केबले फटने से पास में रखे. ऑयल के ड्रम ने आग पकल ली, जिसमें पेपर के बंडल भी आग की चपेट में आ गए. आग लगने की सूचना पर मिल में अफरा तफरी का माहौल हो गया, जिसके बाद मील के सभी कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया. साथ ही पास में भाविक टेरिफैब कंपनी के कर्मचारियों ने भी आग बुझाने में सहायता की, लेकिन आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. 

सूचना पर मौके पर कोटपूतली बहरोड़ और नीमराना से तीन दमकलें मौके पर पहुंची और दमकलों की सहायता से आग पर काबू पाया गया. समय रहते आग पर काबू पा लिया गया वरना और भी बड़ा नुकसान होने की सम्भावना थी. केशवाना फैक्ट्री एरिये में अक्कसर आग जनी की घटनाएं होती रहती है. कृष्णा पेपर मील में इसी साल की दूसरी घटना है. 

केशवाना इंड्रस्ट्रीज में फायर सिस्टम लगाने की अति आवश्यकता है, ताकि समय रहते आगजनी, जैसी घटनाओं पर नियंत्रण समय से किया जा सके, इसको लेकर इंडस्ट्रीज एसोसियन और राज्य सरकार को कारगर कदम उठाने की अति आवश्यकता है. क्योंकि कोटपूतली और बहरोड़ से दमकल पहुंचती है तो आग विकराल रूप धारण कर लेती है और इंड्रस्ट्रीज एरिये में भारी माल का नुकसान होता है.

Reporter: Amit Yadav

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले सोने में आई चमक, चांदी हुई सस्ती, जानिए आज का ताजा भाव

शर्मनाक: भाई ने बहन के साथ दुष्कर्म कर बनाया अश्लील Video, ब्लैकमेल कर करता रहा इज्जत तार-तार

Trending news