Ind vs NZ: टॉस जीतने वाली टीम को होगा फायदा, मैदान में ओस बढ़ने से बॉलर्स को होगी परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1029426

Ind vs NZ: टॉस जीतने वाली टीम को होगा फायदा, मैदान में ओस बढ़ने से बॉलर्स को होगी परेशान

जयपुर (Jaipur News) में सर्दी का आगाज होने से खेल के मैदान पर ओस रह सकती है, जिसका फायदा बाद में बैटिंग करने वाली टीम को मिल सकता है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: भारत और न्यूजीलैंड (IND-NZ) के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम (SMS Stadium) से कल से T20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. वहीं, भारत-न्यूजीलैंड (India-New Zealand) का पहला मैच आज राजधानी जयपुर में शाम 6 बजे से शुरू होगा. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: तापमान में जबरदस्त गिरावट, जानें अपने जिलों का हाल

जानकारी के अनुसार, जयपुर (Jaipur News) में सर्दी का आगाज होने से खेल के मैदान पर ओस रह सकती है, जिसका फायदा बाद में बैटिंग करने वाली टीम को मिल सकता है. बता दें कि राजधानी जयपुर का आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे चला गया है. साथ ही नमी लेवल 50 पर आ गया है. वहीं, नमी बढ़ने से शाम होते ही मैदान में ओस देखने को मिल सकती है. 

दुबई में हुए वर्ल्डकप जैसा हाल इस मैच में देखने को मिल सकता है, जहां गेंदबाजों को ओस के कारण थोड़ी परेशान हुई थी. जानकारों के अनुसार, आज के मैच में भारतीय टीम 2 स्पिनर और 3 फास्ट बॉलर्स के साथ मैदान में उतरने की संभावना है. वहीं, भारतीय टीम (Indian Team) की कोशिश है कि टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करें, जिससे सूखे पिच पर शुरू के ओवरों में फायदा उठाया जा सके. वहीं, बाद में ओस बढ़ती जाएगी और गीली बॉल से स्पिनर्स को गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. 

यह भी पढ़ेंः IND vs NZ: टॉस जीतने वाली टीम को ड्यू फैक्टर दे सकता है फायदा, जानें कैसे

पिच और मैदान पर ओस पड़ने के कारण स्पिनर और फास्ट बॉलर के लिए बॉल पर ग्रिप करना मुश्किल हो जाता है. इसके साथ ही मैदान पर ओस होने से फील्डिंग करना भी मुश्किल हो जाता है.इसी वजह से अधिकांश मैच में जिस टीम ने भी टॉस जीता है, उसने मैच में पहले बॉलिंग ही की है. संभावना है कि भारतीय टीम आर. अश्विन (R. Ashwin) और युजवेन्द्र चहल (Yuzvendra Chahal) को मैदान में उतारेगी. वहीं, फास्ट बॉलर में टीम इंडिया मोहम्मद सिराज और भुवनेश्वर में से किसी एक को उतार सकती है. 

Trending news