IND vs NZ: टॉस जीतने वाली टीम को ड्यू फैक्टर दे सकता है फायदा, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1028771

IND vs NZ: टॉस जीतने वाली टीम को ड्यू फैक्टर दे सकता है फायदा, जानें कैसे

सवाई मानसिंह स्टेडियम की बात की जाए तो यहां आठ साल बाद इंटरनेशनल मैच (International Match) और पहली बार T20 इंटरनेशनल मैच का आयोजन हो रहा है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: भारत और न्यूजीलैंड (IND-NZ) के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम (SMS Stadium) से कल से T20 सीरीज की शुरुआत हो रही है. तीन मैचों की ये सीरीज के आगाज के साथ ही इंडियन क्रिकेट (Indian Cricket) में एक नए युग की शुरुआत भी हो रही है. 

ये शुरुआत है टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और T20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ. T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में खराब परफॉर्मेंस के दौर से गुजरी भारतीय क्रिकेट टीम का मुकाबला T20 वर्ल्डकप की उपविजेता टीम न्यूजीलैंड से है, जिससे इंडिया को वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी लेना है.

यह भी पढ़ें- REET Exam 2021: फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर होगी शिक्षकों की नियुक्तियां, जानें पूरी प्रक्रिया

जहां तक कल होने वाले मैच को लेकर सवाई मानसिंह स्टेडियम की बात की जाए तो यहां आठ साल बाद इंटरनेशनल मैच (International Match) और पहली बार T20 इंटरनेशनल मैच का आयोजन हो रहा है. SMS स्टेडियम की पिच के मिजाज की बात की जाए तो यहां की पिच बैटिंग पिच कही जाती है, जहां मीडियम पेसर (Medium pacer) को फायदा मिलने की उम्मीद है.

हालांकि मैच (Cricket Match) में ओस और टॉस का फैक्टर काम करने वाला है इस बात के कयास क्रिकेट एक्सपर्ट (Cricket expert) को है. पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने वाली टीम अगर अच्छा स्कोर बना देती है बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को ओस के बीच गेंदबाजी करने में दिक्कत आ सकती है. यानी टॉस जीतो मैच जीतो वाला फैक्टर इस मैच पर भी असर डाल सकता है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: तापमान में जबरदस्त गिरावट, जानें अपने जिलों का हाल

ICC टूर्नामेंट (ICC tournament) की बात की जाए तो वर्ल्ड कप से लेकर दूसरे मैचों में न्यूजीलैंड (New Zealand) हमेशा इंडिया (India) पर हावी नजर आई है, लेकिन हाल ही में T20 वर्ल्ड कप में हार का मुंह देखने वाली टीम इंडिया को अब जयपुर (Jaipur News) से एक नई शुरुआत की उम्मीद है. क्रिकेट प्रेमियों को भी इस शुरुआत से काफी कुछ उम्मीद है. 

Trending news