भारतीय सेना का स्वर्णिम विजय वर्ष समारोह, ध्रुव, रूद्र और चेतक ने दिखाए हैरतअंगेज करतब

1971 में भारतीय सेना की पाकिस्तान पर यादगार जीत को 50 साल पूरे हो चुके हैं, जिसे भारतीय सेना इस साल स्वर्णिम विजय वर्ष के तौर पर सेलिब्रेट कर रही है. 

भारतीय सेना का स्वर्णिम विजय वर्ष समारोह, ध्रुव, रूद्र और चेतक ने दिखाए हैरतअंगेज करतब
सेना के हैलिकोप्टर ध्रुव, रूद्र और चेतक की प्रस्तुति रही.

Jaipur : 1971 में भारतीय सेना की पाकिस्तान पर यादगार जीत को 50 साल पूरे हो चुके हैं, जिसे भारतीय सेना इस साल स्वर्णिम विजय वर्ष के तौर पर सेलिब्रेट कर रही है. इसी कड़ी में सेना की सप्त शक्ति कमान ने जयपुर (Jaipur News) में दो दिवसीय मेगा इवेंट आयोजित किये. जिसमें पहले दिन मिनी मैराथन, सेना के हथियारों की प्रदर्शनी आयोजित की गई.

सेना (Indian Army) के मेगा इवेंट की कड़ी में सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र रहा रविवार को आयोजित हुआ मल्टी एक्टिविटी शो जिसमें सेना की अलग अलग टुकड़ियों ने डॉग्स शो, हॉर्स शो, मोटर साइकिल पर हैरतअंगेज करतब दिखाए. इन सबके बीच सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र रहा सेना के हैलिकोप्टर ध्रुव, रूद्र और चेतक की प्रस्तुति रही.

आयोजन के दौरान 1971 के युद्ध नायकों को राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (Governor Kalraj Mishra) और लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह भिंडर, आर्मी कमांडर, दक्षिण पश्चिमी कमान द्वारा रामबाग पोलो ग्राउंड, जयपुर में सम्मानित किया गया. इस मौके पर सेना बैंड द्वारा मंत्रमुग्ध कर देने वाले शो सहित विभिन्न प्रदर्शनों का आयोजन किया गया. सेना के डॉग शो, जंपिंग हॉर्स, स्किल राइडिंग, मोटरसाइकिल राइडिंग, और घुड़सवारी को प्रदर्शित करने वाली टीमों ने सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

यह भी पढे़- Rajasthan Weather Update:30 सितम्बर तक राज्यभर में झमाझम बारिश! जारी हुई चेतावनी

कार्यक्रम के दौरान राजस्थान के राज्यपाल और दक्षिण पश्चिम कमान के सेना कमांडर ने परमवीर चक्र स्वर्गीय कर्नल होशियार सिंह की पत्नी धन्नो देवी, स्वर्गीय ब्रिगेडियर सवाई भवानी सिंह एमवीसी के पोते पद्मनाभ सिंह और 'लेफ्टिनेंट जनरल सगत सिंह पीवीएसएम के पौत्र कर्नल रणविजय सिंह का अभिनंदन किया. कार्यक्रम के अंत में  राजस्थान के राज्यपाल ने भव्य सभा को संबोधित किया और एक कृतज्ञ राष्ट्र द्वारा इस कार्यक्रम को भारतीय सेना के बलिदान को समर्पित किया.