Rajasthan Weather Update:30 सितम्बर तक राज्यभर में झमाझम बारिश! जारी हुई चेतावनी
X

Rajasthan Weather Update:30 सितम्बर तक राज्यभर में झमाझम बारिश! जारी हुई चेतावनी

मौसम वैज्ञानिकों (Rajasthan Weather Forecast) की मानें तो राज्यभर में आने वाले एक सप्ताह तक झमाझम बारिश होने की संभावना है. 

Rajasthan Weather Update:30 सितम्बर तक राज्यभर में झमाझम बारिश! जारी हुई चेतावनी

जयपुर: प्रदेश में जाते हुए मानसून की मेहरबानी लोगों को राहत दे रही है, बीते एक सप्ताह से शुरू हुआ बारिश का दौर लगातार जारी है. मौसम वैज्ञानिकों (Rajasthan Weather Forecast) की मानें तो आने वाले एक सप्ताह तक ये बारिश का दौर इसी तरह से चलते रहने की संभावना है. बीते दिन भी प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में मानसून की अच्छी बारिश दर्ज की गई.

प्रदेश में मानसून की मेहरबानी जारी है तो वहीं आने वाले कुछ दिनों में पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के अधिकतर जिलों में जाता हुआ मानसून लोगों को जमकर भिगोयेगा. वेदर फोरकास्ट के अनुसार आने वाले दिनों में जयपुर, दौसा, टोंक, बूंदी, कोटा, नागौर, जैसलमेर, बाड़मेर, जालोर, जोधपुर, पाली, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ में मानसून की अच्छी बारिश दर्ज की जा सकती है. इस दौरान मौसम विभाग ने कई हिस्सों में तेज तो कई हिस्सों में भारी से अति भारी बारिश की भी चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें-Gehlot सरकार ने किया ब्युरोक्रेसी में बड़ा बदलाव, 25 IAS अफसरों के हुए तबादले.

बीते 24 घंटों में प्रदेश के करीब एक दर्जन से ज्यादा जिलों में जबरदस्त बारिश हो रही है. जिला स्तर पर बात की जाए तो बूंदी में इस दौरान सबसे ज्यादा 94 एमएम बारिश दर्ज की गई, इसके साथ ही कोटा में 41.6 एमएम बारिश दर्ज की गई. वहीं तहसील स्तर की बात की जाए तो भीलवाड़ा के काछोला में सबसे ज्यादा 156 एमएम बारिश दर्ज की गई, साथ ही प्रतापगढ़ के पीपलखूंट में 121 एमएम और बूंदी के तलेड़ा में 115 एमएम बारिश दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें-राज्य सरकार ने राजस्थान विवाह के अनिवार्य रजिस्ट्रेशन अधिनियम को लेकर रुख किया स्पष्ट, CM ने जारी किया बयान.

इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिले जैसे कोटा में 41.6MM,अजमेर में 15.4MM,भीलवाड़ा में 10MM,डबोक में 16.4MM,सवाईमाधोपुर में 16MM,जयपुर में 4.8 MM बारिश दर्ज की गई. बहरहाल, प्रदेश में इस साल मानसून सीजन 30 सितम्बर तक रहने की संभावना है. 

Trending news