राजस्थान में 9 से 11 दिसंबर तक आयोजित होगा इन्वेस्टमेंट समिट, पीएम मोदी भी रहेंगे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2408070

राजस्थान में 9 से 11 दिसंबर तक आयोजित होगा इन्वेस्टमेंट समिट, पीएम मोदी भी रहेंगे मौजूद

Investment samit rajasthan 2024: राजस्थान के विकास के लिए जयपुर में 9 से 11 दिसंबर को इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन किया जाने वाला है. इस समिट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम भजनलाल शर्मा इसका उद्घाटन करेंगे.

राजस्थान में 9 से 11 दिसंबर तक आयोजित होगा इन्वेस्टमेंट समिट, पीएम मोदी भी रहेंगे मौजूद

Investment samit rajasthan 2024: राजस्थान के विकास और आर्थिक व्यवस्था मजबूत हो, इसके लिए भजनलाल सरकार 9 से 11 दिसंबर के बीच 'इन्वेस्टमेंट समिट 2024' का आयोजन करने के लिए पूरी तरह से कमर कस चुकी है. इस समिट का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. जयपुर में आयोजित समिट में राजस्थान में आर्थिक व्यवस्था मजबूत हो और औद्योगिक निवेश बढ़े इसके लिए पीएम मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल बड़े निवेशकों से भी मीटिंग करने वाले हैं.

जयपुर में आयोजित होगा समिट

भजनलाल सरकार 9 से 11 दिसंबर के बीच जयपुर में इन्वेस्टमेंट समिट का बड़ा आयोजन करेगी. इसके पीछे सरकार का उद्देश्य है कि इन्वेस्टमेंट समिट के माध्यम से राजस्थान की अर्थव्यवस्था और उद्योगों के निवेश को मजबूत मिले.  समिट के माध्यम से निवेशकों का ध्यान राजस्थान की तरफ खींचा जाएगा.  सरकार निवेशकों को राजस्थान में निवेश के लिए प्रोत्साहित करेगी. वहीं निवेशकों को एक्सप्लेन किया जाएगा कि राजस्थान में निवेश करने से उन्हें क्या फायदे होंगे. 

निवेशकों को लुभाने का करेगी प्रयास सरकार

इन्वेस्टमेंट समिट के दौरान सरकार निवेशकों को प्रदेश की तरफ लुभाने का हर प्रयास करेगी. इसको लेकर निवेशकों को राजस्थान की अनुकूल परिस्थितियों की खूबियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी. इसमें केंद्र और राजस्थान में एक ही बीजेपी की सरकार होने, देश की राजधानी से राजस्थान की नजदीकी और राजस्थान में उद्योग स्थापित करने के लिए पर्याप्त जमीन होने अनुकूल परिस्थितियों के माध्यम से निवेशकों का ध्यान आकर्षित किया जाएगा. इसके अलावा राजस्थान की देश में महत्वपूर्ण भौगोलिक स्थिति, समुद्र तट से नजदीकी और सबसे कम अपराध वाले राज्य जैसी खूबियों को हाइलाइट किया जाएगा.

इंग्लैंड और जापान में CM करेंगे रोड शो

राजस्थान में होने वाले इन्वेस्टमेंट समिट से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अपनी पहली विदेश यात्रा पर भी जाने के लिए तैयार हैं.  इस दौरान इंग्लैंड और जापान में मुख्यमंत्री रोड शो, सेमिनार और टॉक शो में भी शिरकत करेंगे.  इस दौरान मुख्यमंत्री वहां के उद्योगपतियों, अप्रवासी भारतीयों और अप्रवासी राजस्थानियों से मिलेंगे.  सीएम के साथ डिप्टी सीएम दीया कुमारी, प्रेमचंद बैरवा और उद्योग मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ कई दैशों जैसे ताइवान, सिंगापुर, जर्मनी, फ्रांस, इटली, कोरिया, नीदरलैंड, अमेरिका, कनाडा की यात्रा पर जाएंगे.

ये भी पढ़ें-Weather Update: राजस्थान में मानसून फिर मचाएगा तबाही! इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news