यह IPS 16 श्रृंगार करके जाता था ड्यूटी, मांग में भरता सिंदूर और नाक में पहनता नथ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1645900

यह IPS 16 श्रृंगार करके जाता था ड्यूटी, मांग में भरता सिंदूर और नाक में पहनता नथ

आज हम आपको एक ऐसे अधिकारी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ड्यूटी पर पुलिस की वर्दी के साथ 16 श्रृंगार करके जाते थे. वह हाथों में मेंहदी-चूड़ियां, माथे पर बिंदी, मांग में सिंदूर लगाते थे. 

यह IPS 16 श्रृंगार करके जाता था ड्यूटी, मांग में भरता सिंदूर और नाक में पहनता नथ

IPS DK Panda: आज तक हमने भगवान कृष्ण के कई भक्त देखें होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे भक्त के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में सुनकर शायद आप अपने कानों पर यकीन न कर पाएं. यह अनोखी कहानी यूपी पुलिस एक अधिकारी की है, जो एक आईजी थे, इस पद पर रहते-रहते ही वो कृष्ण की राधा बन गए. यह यूपी पुलिस का अधिकारी ड्यूटी पर 16 श्रृंगार करके जाता था. इस अफसर का नाम आईपीएस डीके पांडा है. 

आईपीएस डीके पांडा का पूरा नाम देवेंद्र किशोर पांडा है और यह ओडिशा के रहने वाले हैं. इन्होंने 1971 बैच के आईपीएस अधिकारी है, जो साल 2005 में राधा बन गए और काफी चर्चा में रहे. IG डीके पांडा ने खुद को कृष्ण की प्रेमिका कहा और उन्होंने कहा कि वह एक महिला हैं. इस बात को लेकर यूपी पुलिस की काफी किरकिरी हुई. 

जानकारी के अनुसार, IG डीके पांडा ने कहा था कि वह साल 1991 में ही कृष्ण की प्रेमिका यानी राधा बन गए थे. उन्होंने कहा कि एक रात उनके सपने में भगवान कृष्ण आए और उन्होंने कहा कि वह देवेंद्र किशोर पांडा नहीं बल्कि उनकी  प्रेमिका राधा हैं. उन्होंने कहा था कि उन्होंने अपना ये रूप साल 1991 से 2005 तक लोगों से छुपा रखा था और वह चोरी छुपे राधा बनते और उनकी तरह पूरा 16 श्रृंगार करते थे, जो साल 2005 में दुनिया के सामने आ गया. 

यूपी पुलिस का अधिकारी IG डीके पांडा अपने पद पर रहकर एक नई दुल्हन की तरह 16 श्रृंगार करते थे. वह पीला सलवार-कुर्ता, हाथों में मेंहदी-चूड़ियां, माथे पर बिंदी, मांग में सिंदूर, पैरों में घुंघरू, कानों में बालियां और नाक में नथ पहनते थे. 

वहीं, एक वक्त ऐसा आया कि वह ड्यूटी पर जाते समय भी पुलिस की वर्दी के साथ 16 श्रृंगार करके ऑफिस जाने लग गए. इसे देख वह और उनकी टीम जहां भी जाती थी लोग मजाक उड़ाते और कहते की देखों  राधाएं आ रही हैं.इसके चलते उस समय यूपी पुलिस की इतनी किरकिरी हुई कि उन्हें वीआरएस (Voluntary Retirement Scheme) लेना पड़ा. बता दें कि IG डीके पांडा साल 2007 में रिटायर होने वाले थे. 

यह भी पढ़ेंः पत्नी पर चिल्लाने वालों को जया किशोरी ने दी यह सलाह!

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बढ़ने लगा तापमान, दिन और रात में सताने लगी गर्मी

Trending news