Jaipur: तीस सालों से आर्य समाज मंदिर बन रहा है विधवा महिलाओं का सहारा, राशन किट में देता है दाल-चीनी समेत ये सा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2048379

Jaipur: तीस सालों से आर्य समाज मंदिर बन रहा है विधवा महिलाओं का सहारा, राशन किट में देता है दाल-चीनी समेत ये सा

Jaipur News: रविवार को राजापार्क आर्य समाज मंदिर में, बेसहारा, निर्बल और विधवा महिलाओं और बच्चों के लिए राशन किट वितरित की गई. बीजेपी प्रदेश महामंत्री मोतीलाल मीणा, आईटी संयोजक धनराज सोलंकी मौजूद रहे.

Arya Samaj temple

Jaipur News: रविवार को राजापार्क आर्य समाज मंदिर में, बेसहारा, निर्बल और विधवा महिलाओं और बच्चों के लिए राशन किट वितरित की गई. इस बार का राशन किट वितरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरीब अन्न कल्याण योजना को समर्पित किया गया. इस अवसर पर बीजेपी प्रदेश महामंत्री मोतीलाल मीणा, आईटी संयोजक धनराज सोलंकी, और राजापार्क से बीजेपी प्रत्याशी रहे रवि नैयर सहित अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे.

पिछले तीस सालों से आर्य समाज मंदिर में, गरीब, बेसहारा, निर्बल लोगों और विधवा महिलाओं को हर दो महीने में राशन किट मिल रही है. इस किट में 15 किलो आटा, तीन किलो चीनी, तीन किलो चावल, मसाले, चाय, टोस्ट जैसी अन्य आवश्यक खाद्य सामग्री होती है. एक किट से एक परिवार को एक महीने का राशन मिलता है. आज, लगभग चार सौ परिवारों को इस राशन किट का वितरण किया गया है. इससे पहले, लाभार्थियों का पंजीकरण किया गया, और फिर उन्हें एक-एक करके बुलाकर उन्हें राशन दिया गया है.

भाजपा के प्रदेश महामंत्री मोतीलाल मीणा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की इस योजना का उद्देश्य है कि कोई भी भूखा नहीं सोए, और इस प्रकार के कार्य से पीएम के उद्देश्यों का समर्थन किया जा रहा है. वह इसके माध्यम से सामाजिक भलाइयों के प्रति योजना की महत्वपूर्णता को बताते हैं.

भाजपा के प्रत्याशी रहे रवि नैयर ने बताया कि वे पिछले 30 साल से इस कार्य में योगदान कर रहे हैं और प्रति दो महीने में इस योजना के तहत राशन वितरण कर रहे हैं. वह नहीं सिर्फ राशन, बल्कि निराश्रित बच्चों की शिक्षा, रोजगार के अवसरों का समर्थन भी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि गरीब निराश्रित बच्चों की शादी भी उनके द्वारा संचालित की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Pali Accident: पाली में फटा टायर तो पलट गया टेंपो,दो लोगों की मौत, दस घायल, चार की हालत गंभीर

Trending news