जयपुर: कोटपूतली में भगवान शिव मंदिर का 7 वां वार्षिकोत्सव समारोह संपन्न, लिया गया ये संकल्प
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1579512

जयपुर: कोटपूतली में भगवान शिव मंदिर का 7 वां वार्षिकोत्सव समारोह संपन्न, लिया गया ये संकल्प

Jaipur News: जयपुर के कोटपूतली समारोह में ग्राम भूरी भड़ाज में भगवान शिव मंदिर का 07 वां वार्षिकोत्सव समारोह बड़े ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया गया. इस मौके पर विशाल भंडारे का भी आयोजन हुआ.

जयपुर: कोटपूतली में भगवान शिव मंदिर का 7 वां वार्षिकोत्सव समारोह संपन्न, लिया गया ये संकल्प

Jaipur News: जयपुर के कोटपूतली समारोह में मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. रोहिताश्व शर्मा ने कहा कि धार्मिक आयोजनों से सामाजिक समरसता व भाईचारा बढ़ता है. वहीं, लोगों में धार्मिक एवं सामाजिक विचारधारा का संचार भी होता है, जो देश व समाज को एकजुट रखने में सहायक होता है. सामाजिक एकता विपरीत परिस्थिति में भी एक-दूसरे को मदद करने के लिए प्रेरित करती है. एकजुट रहना, मजबूत रिश्ते और मजबूत समाज के निर्माण में एकता विशेष महत्व रखता है.

 धार्मिक आयोजनों से प्राप्त संस्कारों के कारण ही हमारा देश सनातनी कहलाता है, विराटनगर विधायक इन्द्राज गुर्जर ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि धार्मिक आयोजनों में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होनी चाहिए. भाजपा के पूर्व प्रदेश महामंत्री कुलदीप धनकड़ ने कहा कि ऐसे आयोजनों से मनुष्य के विचारों की शुद्धि होती है. हम सभी को अपने व्यस्त जीवन में से कुछ समय धार्मिक व समाज सेवा के कार्यो के लिए निकालना चाहिए. 

जिससे हम और हमारी आने वाली पीढिय़ों का जीवन सफल हो सके. भाजपा नेता मुकेश गोयल ने कहा कि धार्मिक आयोजनों के माध्यम से ही हमारी संास्कृतिक विरासत एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी में जाती है, जिसके फलस्वरूप युवा पीढी संस्कारित होती है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सनातन की ओर बढ़ता हुआ विश्व की प्रमुख महाशक्ति बन रहा है. भाजपा नेता शंकर लाल कसाना ने कहा कि धार्मिक आयोजनों से युवाओं को सीख मिलेगी और घर परिवार में संस्कारों से सुख-शांति के वातावरण का निर्माण होगा.

 इस मौके पर आरजेडी नेता रामनिवास यादव, पूर्व विधायक रामचन्द सराधना, भाजपा जिला महामंत्री सुरेन्द्र चौधरी, जिला मंत्री सुभाष चन्द शर्मा, राकेश पाल सिंह, कैलाश ताखर, मुरारी लाल अग्रवाल, सरपंच महंत प्रेमनाथ महाराज, महंत हरिदास महाराज,

ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष गौरव यादव, जिला पार्षद अमीचन्द धानका, मण्डल अध्यक्ष सुभाष घोघड़, कैलाश चन्द स्वामी, दिलीप यादव, बगुला प्रसाद स्वामी, सिद्धार्थ टोरड़ा, धर्मपाल गुर्जर, सुधीर यादव, सुरेश वैद्यजी, हरि बल्लीवाल, सरपंच ऐलन स्वामी समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे. आयोजक शंकर लाल स्वामी ने अतिथियों का माल्यार्पण कर एवं साफा पहनाकर स्वागत किया. संचालन विकास जांगल ने किया.

रिपोर्टर - अमित यादव

Trending news