Jaipur: आखिरकार 1 महीने बाद बेरोजगारों का टूटा सब्र का बांध, सिविल लाइन की ओर किया कूच
Advertisement

Jaipur: आखिरकार 1 महीने बाद बेरोजगारों का टूटा सब्र का बांध, सिविल लाइन की ओर किया कूच

रीट लेवल-1 में बीएड धारियों को बाहर करने की मांग को लेकर पिछले 1 महीने से धरने पर बैठे बीएसटीसी अभ्यर्थियों (BSTC candidates) का सब्र का बांध आज टूट ही गया. 

शहीद स्मारक पर मौजूद बड़ी संख्या में बेरोजगारों ने सिविल लाइन की ओर किया कूच.

Jaipur: रीट लेवल-1 में बीएड धारियों को बाहर करने की मांग को लेकर पिछले 1 महीने से धरने पर बैठे बीएसटीसी अभ्यर्थियों (BSTC candidates) का सब्र का बांध आज टूट ही गया. शहीद स्मारक पर धरने पर बैठे बीएसटीसी अभ्यर्थियों ने आज अचानक ही सिविल लाइन की ओर कूच कर दिया. शहीद स्मारक पर जब पुलिस जाप्ता बहुत कम था उस समय बीएसटीसी अभ्यर्थियों ने बैरिकेडिंग तोड़कर बाहर का रुख किया.

बेरिकेडिंग तोड़कर जब बेरोजगार कमिश्नरेट के सामने पहुंचे तो भारी पुलिस बल ने बेरोजगारों को कमिश्नरेट के बाहर ही रोक दिया, जिसके बाद बेरोजगार करीब आधा घंटे तक कमिश्नरेट के बाहर ही धरने पर बैठे गए. जिसके बाद पुलिस प्रशासन द्वारा बेरोजगारों से वार्ता कर 5 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल की वार्ता का आश्वासन दिया गया. जिसके बाद बेरोजगार वापस शहीद स्मारक पर धरने पर जाकर बैठ गए. साथ ही बेरोजगारों ने चेतावनी दी है कि अगर 9 नवम्बर को हाईकोर्ट में सरकार (Rajasthan Government) की ओर से बीएसटीसी अभ्यर्थियों के पक्ष में मजबूत पैरवी नहीं की गई तो और भी उग्र आंदोलन किया जाएगा.

यह भी पढे़ं- कर्मचारियों को महंगा पड़ेगा सरकारी आवास को किराए पर देना, तैयार हुआ खास Draft

गौरतलब है कि रीट की विज्ञप्ति के समय सरकार ने लेवल-1 में बीएसटीसी अभ्यर्थियों को ही रखा था, लेकिन बीएड धारी अभ्यर्थियों द्वारा हाईकोर्ट में गुहार लगाने पर हाईकोर्ट ने लेवल-1 परीक्षा में बीएड धारियों को भी शामिल करने का फैसला दिया. जिसके बाद पिछले दिनों माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से पिछले दिनों लेवल-1 का परिणाम भी अदालत के फैसले के निर्णय के अधीन रखते हुए जारी कर दिया है. ऐसे में अब 9 नवम्बर को जोधपुर हाईकोर्ट में बीएसटीसी अभ्यर्थियों के पक्ष में मजबूत पैरवी की मांग को लेकर आज उग्र आंदोलन किया गया.

Trending news