Jaipur airport: पर्यटन और शादियों के सीजन में बढ़ रही हवाई सफर की मांग, बैंकाक के लिए रोजाना शुरू होगी नई उड़ान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1458544

Jaipur airport: पर्यटन और शादियों के सीजन में बढ़ रही हवाई सफर की मांग, बैंकाक के लिए रोजाना शुरू होगी नई उड़ान

Jaipur international airport: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर त्योहारी सीजन के बाद पर्यटन सीजन में यात्रीभार बढ़ा हुआ नजर आ रहा है, बीते दो साल के बाद अब तेजी से यात्रियों की संख्या में इजाफा होने से एयरपोर्ट के निजीकरण के बाद सुविधाएं भी आम हवाई यात्रियों को रास आ रही है.

 

  Jaipur airport: पर्यटन और शादियों के सीजन में बढ़ रही हवाई सफर की मांग, बैंकाक के लिए रोजाना शुरू होगी नई उड़ान

Jaipur international airport: एयरपोर्ट प्रबंधन के ताजा आंकड़ों के मुताबिक अक्टूबर में तीन लाख 72 हजार 720 यात्रियों में से तीन लाख 38 हजार 631 घरेलू और 34,089 अंतरराष्ट्रीय यात्री शामिल रहे. सितंबर में कुल यात्रीभार तीन लाख 33 हजार 013 था, जो अक्टूबर में 14 प्रतिशत तक बढ़ा है,

अक्टूबर महीने में औसतन रोजाना 13 हजार से अधिक यात्रियों ने यात्रा की. इससे पहले यात्रीभार और उड़ान कम होने के मामले में जयपुर एयरपोर्ट 13 नंबर पर पहुंच चुका है. वहीं, वर्तमान समय में यह दायरा 13 हजार के करीब रोजाना बना हुआ है.

बैंकाक के लिए रोजाना शुरू होगी नई उड़ान
निजी हाथों में जाने के बाद जयपुर एयरपोर्ट के आंकड़ों में ये पहला सुधार देखने को मिला है, जनवरी में बैंकाक के लिए एक नई उड़ान शुरू होगी. थाई स्माइल एयरलाइन इस नई उड़ान WE-343/344 शुरू करेगी. जयपुर से बैंकॉक के लिए रोजाना संचालित होने वाली यह उड़ान मध्यरात्रि में बैंकॉक के लिए चलेगी. बैंकॉक से उड़ान रात 9:15 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी. अभी एयर एशिया की सप्ताह में चार दिन उड़ान बैंकॉक जाती है.

अक्टूबर में 12 प्रतिशत की वृद्धि अच्छे संकेत
निजी एयरलाइन कंपनी के प्रतिनिधियों के मुताबिक घरेलू उड़ानों को छोड़ दिया जाए तो जयपुर एयरपोर्ट से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों में यात्रीभार की कोई कमी नहीं है, मिडिल ईस्ट और बैंकाक के लिए चलने वाली एयरलाइन्स में यात्री सीट टू सीट है. इधर नवंबर में रोजाना जयपुर से शादियों और पर्यटन सीजन में तीन चार्टर विमानों के साथ ही घरेलु उड़ानों का आंकडा 50 के पार पहुंच चुका है. आम यात्रियों के लिए कई सुविधाएं भी बेहतर की जा रही है,आगामी दिनों में इसके ओर बढ़ने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- 26/11 के 14 साल, यदि गोविलकर एक सेकंड की भी देरी करते तो वो मढ़ देते 'हिंदू आतंकवाद' की झूठी कहानी

 

Trending news