कोटपूतली में धूमधाम से मनाई गई बाबा साहेब की 133वीं जयंती, विधायक देवीसिंह शेखावत ने दी श्रद्धांजलि
Advertisement

कोटपूतली में धूमधाम से मनाई गई बाबा साहेब की 133वीं जयंती, विधायक देवीसिंह शेखावत ने दी श्रद्धांजलि

 Kotputli News: कोटपूतली में भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की 133वीं जयंती का धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर विधायक देवीसिंह शेखावत ने बाबा अंबेडकर की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किए.

 MLA Devi Singh Shekhawat

Kotputli News: कोटपूतली में भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की 133वीं जयंती का धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

अंबेडकर जयंती के अवसर पर कस्बे में गाजे - बाजे के साथ घोड़ा-भग्गी और बाबा साहब अंबेडकर की झांकी और बाइक रैली निकाली गई. इस रैली ने हरसोरा चौक से शुरू होकर रामबाग भवन, शर्मा मेडिकल, रामलीला मैदान, नारायणपुर रोड और कस्बे के मुख्य मार्गों से गुजरते हुए अंबेडकर भवन तक पहुंची. इसके बाद अंबेडकर भवन में विचार-संगोष्ठी का आयोजन किया गया. उसके बाद, कोटपूतली के नगरपालिका पार्क में एक सभा का आयोजन किया गया, जहां बाबा साहेब के जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा की गई. इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया.

इस अवसर पर कार्यक्रम का हिस्सा बने युवा नेता दुलीचंद सोलंकी ने बताया कि,  बाबा साहेब ने पीड़ितों, वंचितों और शोषितों को अधिकार दिलाकर और संविधान बनाकर देश को विश्व की सबसे बड़ी लोकतंत्रिक व्यवस्था प्रदान की है. आज, सभी समाजों ने इस महत्वपूर्ण दिन को धूमधाम से मनाया  जा रहा है. इस अवसर पर विधायक देवीसिंह शेखावत ने बाबा अंबेडकर की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किए. रामपूर में भी बाबा अंबेडकर की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें अंबेडकर भवन से झांकी निकाली गई.

इस दौरान, विधायक देवीसिंह शेखावत, आम आदमी पार्टी जिलाध्यक्ष रामगोपाल यादव, नगरपालिका चैयरमैन नीता सज्जन मिश्रा, सुनील रांगेरा, दुलीचंद सोलंकी सहित सभी समाजों के लोग उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें: Top 10 Rajasthan News:जलौर में प्रियंका गांधी की हुंकार,सभा को कर रही है संबोधित,पढ़िए राजस्थान की 10 बड़ी खबरें

Reporter: Amit Yadav

Trending news