भाई-बहन के पास मिली 5 करोड़ की ऐसी चीज कि देखते ही उड़े होश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1096232

भाई-बहन के पास मिली 5 करोड़ की ऐसी चीज कि देखते ही उड़े होश

पुलिस ने शनिवार को मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. कमिश्नरेट और जयपुर ग्रामीण पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन स्वीप (Operation Clean Sweep) के तहत कार्रवाई करते हुए पांच करोड़ रुपए की स्मैक बरामद की है. पुलिस ने इस मामले में बहन-भाई सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

भाई-बहन के पास मिली 5 करोड़ की ऐसी चीज कि देखते ही उड़े होश

Jaipur: पुलिस ने शनिवार को मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. कमिश्नरेट और जयपुर ग्रामीण पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन स्वीप (Operation Clean Sweep) के तहत कार्रवाई करते हुए पांच करोड़ रुपए की स्मैक बरामद की है. पुलिस ने इस मामले में बहन-भाई सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस (Rajasthan Police) काले कारोबार से जुड़े अन्य आरोपियों का पता लगा रही है. 

यह भी पढ़ें: Video: Hijab controversy पर बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं आईं सामने, बुर्का को लेकर दिया ये तर्क

मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन स्वीप अभियान चला रखा है. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की सीएसडी टीम को सूचना मिली कि सुबह-सुबह झालावाड़ से अवैध स्मैक लाई जा रही है. इस सूचना को तस्दीक करते हुए विधायकपुरी थाना पुलिस व टीम ने एक व्यक्ति तंवर सिंह को पकड़कर तलाशी ली तो उसके पास से 475 ग्राम स्मैक मिली. पूछताछ में तंवर सिंह ने बताया कि वह मूलत : सरवाड़ निवासी गजराज सिंह को स्मैक देने आया था.

बहन-जीजा के साथ मिलकर काला धंधा
पूछताछ में समाने आया कि गजराज सिंह चंदवाजी थाना इलाके के रूंडल में अपने जीजा और बहन के साथ मिलकर काम करता है. इसपर एसपी ग्रामीण पुलिस की मदद से चंदवाजी थाना पुलिस के साथ रूंडल में कार्रवाई की है. पुलिस को गजराज का जीजा श्रवण सिंह नहीं मिला, लेकिन बहन विष्णु कंवर के कब्जे से 5 किलो 300 ग्रामीण स्मैक बरामद कर ली. पुलिस ने विष्णु कंवर तथा बाद में गजराज को गिरफ्तार कर लिया. बरामद की गई स्मैक की बाजार कीमत पांच करोड़ की बताई जा रही है.

सबसे बड़ी कार्रवाई, रैकेट का पता लगाने के प्रयास
जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन स्वीप अभियान चला रखा है. इसमें जिला विशेष टीम गठित की गई है. डीएसटी की यह स्मैक के मामले में सबसे बड़ी कार्रवाई है. एडिशनल कमिश्नर अजयपाल लाम्बा ने कहा कि अब इस बात का पता लगा रही है कि इस रैकेट में कौन कौन लोग हैं, कहां से लाए स्मैक लाए और कहां कहां सप्लाई कर रहे हैं? इसको लेकर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. 

Trending news