Jaipur Building Collapse : जयपुर में दो मंजिला मकान गिरा, 6 मजदूर घायल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2213720

Jaipur Building Collapse : जयपुर में दो मंजिला मकान गिरा, 6 मजदूर घायल

Jaipur Building Collapse : राजधानी जयपुर के जयपुसिंहपुरा खोर थाना क्षेत्र में इकोलॉजिकल जोन में अवैध रूप से कॉलोनी काटी जा रही है. इसी दौरान नाई की थड़ी स्थित रॉयल कॉलोनी में दो मंजिला निर्माणाधीन मकान गिरने से पांच से छह लोगों के घायल होने की सूचना मिली है.

Jaipur Building Collapse : जयपुर में दो मंजिला मकान गिरा, 6 मजदूर घायल

Jaipur Building Collapse News : राजधानी जयपुर के जयपुसिंहपुरा खोर थाना क्षेत्र में इकोलॉजिकल जोन में अवैध रूप से कॉलोनी काटी जा रही है. इन अवैध कॉलोनी में बालू रेत से अवैध मकानों का निर्माण किया जा रहा है. नाई की थीड स्थित रॉयल कॉलोनी में अवैध रूप से बहुमंजिला निर्माण कार्य करने का मामला सामने आया. 

नाई की थड़ी स्थित रॉयल कॉलोनी में दो मंजिला निर्माणाधीन मकान गिरने से पांच लोग घायल होने की सूचना मिली है. वार्ड-4 पार्षद पति व भाजपा नेता अविनाश सैनी ने बताया कि भूमाफियाओं द्वारा अवैध रूप से सरकारी भूमि में अवैध रूप से निर्माण कार्य किए जा रहे हैं. निर्माण कार्य में घटिया सामग्री सीमेंट की जगह रेत का उपयोग किया जा रहा है.

घटिया सामग्री के उपयोग लेने से निर्माणाधिन दो मंजिला मकान गिर जाने कुछ लोगों के घायल होना बताया जा रहा. अविनाश सैनी ने बताया कि ऐसे अवैध रूप से निर्माणों को चिन्हित कर जेडीए को सूचना दी जाएगी, क्योंकि इस प्रकार से बन रहे अवैध मकान से कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है.भूमाफिया सरकार चूना लगाकर चांदी कूट रहे वहीं घटिया सामग्री से निर्माणाधिन मकानों से दुर्घटनाएं होने की संभावनाएं बनी हुई. इकोलॉजिकल जोन में अवैध रूप से इस प्रकार बसाई जा रही कालोनियां जनता के लिए नुकसानदाई साबित हो सकती है.

Trending news