Jaipur: भर्ती परीक्षाओं में पास कराकर नौकरी लगवाने का झांसा देने वाली गैंग का खुलासा, 1 अरेस्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1676945

Jaipur: भर्ती परीक्षाओं में पास कराकर नौकरी लगवाने का झांसा देने वाली गैंग का खुलासा, 1 अरेस्ट

राजस्थान के जयपुर में भर्ती परीक्षाओं में पास कराकर नौकरी लगवाने का झांसा देकर रुपये ऐंठने वाली गैंग का खुलासा हुआ है. पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच ने रामप्रसाद चोपड़ा नाम के ठग को दबोचा है.

Jaipur: भर्ती परीक्षाओं में पास कराकर नौकरी लगवाने का झांसा देने वाली गैंग का खुलासा, 1 अरेस्ट

Jaipur News: भर्ती परीक्षाओं में पास कराकर नौकरी लगवाने का झांसा देकर रुपये ऐंठने वाली गैंग का खुलासा हुआ है. पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच ने रामप्रसाद चोपड़ा नाम के ठग को दबोचा है.

आरोपी रामप्रसाद चोपड़ा सन 1998-99 में शाहपुरा के कॉलेज से छात्रसंघ अध्यक्ष और पंचायत समिति का सदस्य भी रहा है. आरोपी के खिलाफ मुकदमा एसओजी में इससे पहले दर्ज हो चुका है. कृषि सुपरवाइजर परीक्षा के दौरान शिकायतकर्ता को आरोपी ने सबसे पहले 2019 में ठगा था. 

यह भी पढ़ें- हनुमान बेनीवाल के मंसूबों पर सचिन पायलट ने फेरा पानी! जाने कैसे बदल सकते थे सियासी समीकरण

 

परीक्षा से पहले पेपर उपलब्ध कराने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये ठगे थे. लेकिन उस दौरान पकड़ा गया था. आरोपी रामप्रसाद और एसओजी में मुकदमा भी दर्ज हुआ था. इसके बाद फिर रामप्रसाद आया शिकायतकर्ता के संपर्क में, पीड़ित ने मांगे अपने डेढ़ लाख तो फिर रामप्रसाद ने कहा वनपाल और कृषि सुपरवाइजर की नौकरी पक्की करा देगा लेकिन कुछ और अभ्यर्थी ला.

आरोपी रामप्रसाद ने फिर एक अभ्यर्थी से डेढ़ लाख एडवांस लिए. सेकंड ग्रेड अध्यापक पात्रता परीक्षा 2022 में भी पास कराने का शिकायतकर्ता को झांसा दिया लेकिन परेशान होकर शिकायतकर्ता ने पुलिस को शिकायत द और क्राइम ब्रांच ने डिकॉय ऑपरेशन कर शातिर रामप्रसाद को पकड़ लिया.

पढ़ें जयपुर की यह भी खबर

राष्ट्रीय सहकार मसाला मेला: जयपुर में तीन दिन में 50 लाख रुपये के मसालों की हुई बिक्री

Jaipur News: जयपुरवासियों की पसंद बना राष्ट्रीय सहकार मसाला मेला-2023 में मसालों की जमकर खरीददारी हो रही है और तीन दिन में करीब 50 लाख रुपये के मसालों सहित अन्य सामग्रियों की बिक्री हो चुकी है. जवाहर कला केंद्र में 28 अप्रैल से आयोजित हो रहा यह मेला 07 मई तक चलेगा.

मेले में जयपुरवासी बड़ी मात्रा में अपनी आवश्यकता के अनुसार साबुत, पिसे मसालों की खरीद कर रहे हैं. मथानिया एवं खंडार की लाल मिर्च, धनिया(रामगंज मंडी), राजसमंद का नेचुरल शर्बत, मेवाड़ी अचार का लोगों में जबरदस्त खरीद का क्रेज चल रहा है. इस बार इरोड़ की हल्दी, सांभर मसाला, केरल की दालचीनी, कालीमिर्च, लौंग, काजू, बनाना चिप्स उपलब्ध कराया गया है. मेले में इन सभी उत्पादों की बिक्री को देखते हुये तमिलनाड़ु एवं केरल से इन उत्पादों का अतिरिक्त स्टॉक मंगवाया जा रहा है. मेले में पंजाब का रेडी टू इट प्रोडक्ट की डिमांड बनी हुई है.

Trending news