Jaipur International Airport ने वैक्सीन,चिकित्सा उपकरण आपूर्ति की सुविधा प्रदान की

बयान के अनुसार, ऑक्सीजन संकट को दूर करने के लिए 26 अप्रैल से 16 मई तक कुल नौ खाली ऑक्सीजन टैंकरों को भारतीय वायु सेना के विमान (सी-17) के माध्यम से जयपुर से जामनगर ले जाया गया.

Jaipur International Airport ने वैक्सीन,चिकित्सा उपकरण आपूर्ति की सुविधा प्रदान की
जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा. (फाइल फोटो)

Jaipur: जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Jaipur International Airport) ने टीके, चिकित्सा उपकरण और अन्य सामग्री को समय पर अपने गंतव्य तक पहुंचाने के संबंध में कई कदम उठाए हैं. एक बयान में इस बारे में बताया गया. विभिन्न विमान कंपनियों द्वारा इस साल एक मई से नौ जून तक जयपुर हवाई अड्डे के माध्यम से कोविड-19 टीके के कुल 683 बॉक्स (20.59 मीट्रिक टन), ऑक्सीजन सांद्रक के 527 बॉक्स (8.24 मीट्रिक टन), ऑक्सीमीटर के 42 बॉक्स (475 किलोग्राम) परिवहन किया है. 

इसके साथ ही, कोविड-19 जांच किट के 30 बॉक्स (542 किलोग्राम), टीकाकरण के आठ बॉक्स (224 किलोग्राम) और ब्लैक फंगस (Black Fungus) की दवाओं के 85 बॉक्स (612 किलोग्राम) का भी परिवहन किया गया है. 

ये भी पढ़ें-Jodhpur को CM Gehlot की सौगात, सेंट्रलाइज ओपीडी विंग और पीडियाट्रिक केथ लैब का किया लोकार्पण

 

एक बयान के अनुसार, ऑक्सीजन (Oxygen) संकट को दूर करने के लिए 26 अप्रैल से 16 मई तक कुल नौ खाली ऑक्सीजन टैंकरों को भारतीय वायु सेना के विमान (सी-17) के माध्यम से जयपुर से जामनगर ले जाया गया.

जयपुर हवाई अड्डा यात्रियों की सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार कोविड-19 (COVID-19) संबंधित दिशा-निर्देशों और प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है.

ये भी पढ़ें-CM Ashok Gehlot का बड़ा फैसला, Lecturers के 5 हजार पद Senior Lecturers में प्रमोट

 

(इनपुट-भाषा)