Jaipur news: बॉयलर फटने से मची अफरा-तफरी, मावे की भट्टी पर लगा था अवैध रूप से बॉयलर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1782355

Jaipur news: बॉयलर फटने से मची अफरा-तफरी, मावे की भट्टी पर लगा था अवैध रूप से बॉयलर

Jaipur news: जयपुर जिले में सामोद थाना क्षेत्र के चीथवाड़ी गागोरिया की ढाणी में मावे की भट्टी पर लगा अवैध बॉयलर अचानक तेज धमाके के साथ फट गया, हादसे के दौरान एक दो लोगों को मामूली चोट भी आई है, मामले की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची.

 

Jaipur news:  बॉयलर फटने से मची अफरा-तफरी, मावे की भट्टी पर लगा था अवैध रूप से बॉयलर

Jaipur news: राजस्थान के राजधानी जयपुर में चोमू इलाके में एक बड़ा हादसा होने से टल गया. दरअसल सामोद थाना क्षेत्र के चीथवाड़ी गांव के पास गागोरिया की ढाणी में मावे की भट्टी पर लगा अवैध बॉयलर अचानक तेज धमाके के साथ फट गया. इस धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए, तो वहीं भट्टी पर लगे टीन सेट भी हवा में उछल गए. हादसे के दौरान एक दो लोगों को मामूली चोट भी आई है. इधर मामले की सूचना मिलने पर सामोद थाना पुलिस मौके पर पहुंची. 

पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया, जानकारी के मुताबिक चीथवाड़ी और मोरीजा गांव में दर्जनों मावे की भट्टियों का संचालन होता है. जिन पर अवैध रूप से बॉयलर भी लगे हुए हैं. बॉयलर फटने के मामले पहले भी कई बार सामने आ चुके हैं. लेकिन इसके बाद भी अभी तक इसका कोई निवारण नहीं हो पाया है. गोविंदगढ़ इलाके में स्थित एक रबड़ फैक्ट्री में करीब 5 साल पहले बॉयलर अचानक फटा था. जिसमें 5 लोगों की जान चली गई थी. 

यह भी पढ़ें- इन तस्वीरों में हद से ज्यादा मासूम लगीं उर्फी जावेद, फोटोज पर दुश्मन भी हो जाए फिदा

गनीमत यह रही कि घटना के समय लोग मौजूद नहीं थे. और किसी की जान नहीं गई. अगर आसपास में लोग खड़े होते तो कई लोगों की जान भी जा सकती थी. सोचने की बात यह है कि बॉयलर की जांच के लिए बकायदा सरकार ने फैक्टरी एवं बॉयलर निरीक्षण विभाग बना रखा है. लेकिन निरीक्षण के नाम पर महज खानापूर्ति होती है, अगर निरीक्षण होता तो अवैध बॉयलरों पर अब तक कार्यवाही हो जाती.

Trending news