Jaipur: व्यापारी को अगवा कर 2 करोड़ की फिरौती की मांग, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
Advertisement

Jaipur: व्यापारी को अगवा कर 2 करोड़ की फिरौती की मांग, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

जयपुर में व्यापारी को अगवा कर 2 करोड़ की फिरौती की मांग करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.आरोपियों के कब्जे से 2 देशी कट्टा, 3 कारतूस बरामद किए गए हैं. साथ ही आरोपियो के कब्जे से लूट के 24 लाख रूपये और कार बरामद की गई है.

 

Jaipur:  व्यापारी को अगवा कर 2 करोड़ की फिरौती की मांग, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

Jaipur: जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के शिप्रापथ में एक व्यापारी ने अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया था.व्यापारी ने शिकायत दी थी कि व्यापारी के साथ कुछ लोगों ने पुलिस की वर्दी में रास्ते में गाड़ी को रोकी और उसे अपनी गाड़ी में बैठाकर सुनसान जगह पर ले गये. लगातार 5 घण्टे तक गाड़ी में घुमाकर गन की नोक पर उसके साथ मारपीट करते रहे.

इसके बाद व्यापारी को हथियार दिखाकर 2 करोड़ रूपये की फिरौती की मांग की. जिस पर व्यापारी द्वारा 50 लाख रुपये देने पर उसे छोड़ा गया. मामले की गंभीरता को देखते हुये जयपुर पुलिस की साउथ टीम और डीएसटी ने फिरौती करने वाले आरोपियों को अलग अलग जगहों से दस्तयाब किया और उनके कब्जे से घटना में इस्तेमाल 2 कट्टे ,3 कारतुस और घटना में प्रयुक्त कार,फिरौती की राशि मे से 24 लाख रूपये बरामद किए है. पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि गिरफ्तार आरोपी सुमन मीणा के पिता पंखी लाल मीणा और चाचा लक्खीराम मीणा शिकायतकर्ता अजय मंगल के यहां ड्राईवरी और चौकीदारी का काम करते थे.

इन्होंने करीब 15 साल तक काम किया फिर इनके मन में लालच आ गया. अजय मंगल के विरूद्ध पंखीलाल की पत्नी ने छेड़छाड़ का मुकदमा थाना मुहाना में दर्ज करवाया और बड़ी रकम लेकर राजीनाम किया. फिर इसके बाद इन लोगों ने यहां से 5 साल पहले काम छोड़ दिया. आरोपी पंखी लाल मीणा के बेटे सुमन मीणा ने अजय मंगल से बड़ी रकम ऐंठने / लूटने का प्लान बनाया.

इसके लिए उसने अपने साथी नितेश मीणा जो पहले सीतापुरा में गार्ड की नौकरी करता था से बात की और पुलिस की वर्दी की व्यवस्था की और एक साथी मुनेश और महेश को साथ लेकर योजना बनाई और परिवादी की घर से होटल जाने के रूट की रेकी की और 10 दिसम्बर को मुताबिक योजना होटल व्यवसायी के घर से 500 मीटर दूर न्यू सांगानेर रोड बीआरटीएस लाईन में परिवादी की गाड़ी के सामने गाड़ी लगाकर पुलिस वर्दी में नितेश ने गाड़ी रोकी और परिवादी के गाड़ी से उतरते ही अपनी गाड़ी में डालकर अपहरण कर ले गए. आरोपियों द्वारा गाड़ी की पहचान छुपाने के लिए उस पर फर्जी नम्बर प्लेट लगाई. आरोपी सुमन मीणा और नितेश मीणा का पूर्व में भी आपराधिक रिकार्ड रहा है.

यह भी पढे़ं- मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral

यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

Trending news