Jaipur News: CS सुधांश पंत ने कर भवन का किया दौरा, अचानक पहुंचने से कार्मिकों में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2176422

Jaipur News: CS सुधांश पंत ने कर भवन का किया दौरा, अचानक पहुंचने से कार्मिकों में मचा हड़कंप

Jaipur News: जयपुर स्थित वाणिज्यिक कर विभाग मुख्यालय कार्यालय पर आज अचानक मुख्य सचिव सुधांश पंत के पहुंचने पर हड़कंप मच गया. इस दौरान कार्मिक दौड़ते-हाफते हुए कार्यालय पहुंचे. 

Jaipur News

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर स्थित वाणिज्यिक कर विभाग मुख्यालय कार्यालय पर आज सुबह 9:15 बजे अचानक मुख्य सचिव सुधांश पंत के पहुंचने पर हड़कंप मच गया. सीएस पंत के कार्यालय पहुंचने पर विभाग के कार्मिक दौड़ते-हाफते हुए कार्यालय पहुंचते नजर आए. 

सीएस पंत ने कर भवन की विभिन्न शाखाओं में पहुंचकर कामकाज की जानकारी ली. वाणिज्यिक कर अधिकारियों के कंप्यूटर खुलवाकर कामकाज को देखा. अधिकारियों के कंप्यूटर में इनपुट-आउटपुट और डिस्पॉजल फाइलों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए. 

साथ ही अधिकारियों को सरकार द्वारा रेवेन्यू टारगेट को पूरा करें क्योंकि विभाग 20 प्रतिशत टारगेट के पीछे है. सूत्रों के अनुसार, राज्य सरकार ने इस साल टारगेट में करीब 70 हजार करोड़ रुपये के रेवेन्यू टारगेट दिया हुआ है. सीएस पंत ने सभी अधिकारियों और कार्मिकों को ई-फाइलिंग पर ज्यादा जोर देने के निर्देश दिए. साथ ही लीगन फाइलों को भी ई-फाइलिंग करने के निर्देश दिए. 

इसके साथ ही कार्यालय में अधिकारी-कर्मचारी जींस नहीं पहनकर ड्रेस कोड में आने के निर्देश दिए. कर भवन में सीएस पंत के दौरे के दौरान कमरों में स्टाफ कम होने से अधिकारियों से जानकारी ली तो बताया गया कि चुनाव ड्यूटी पर जाना बताया गया. इसके साथ वाणिज्यिक कर विभाग के अधिकारियों को टॉयलेट और कार्यालय में साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए. सीएस पंत के दौरे के दौरान वाणिज्यिक कर मुख्यालय के अधिकारी भी साथ रहे. 

पढ़िए जयपुर की एक और खबर 
राजस्थान विश्वविद्यालय में परीक्षा केंद्र का गेट बंद होने पर छात्रों ने किया हंगामा 

Jaipur News: राजधानी के मानसरोवर स्थित कॉलेज में परीक्षा केंद्र पर पहुंचे छात्रों ने परीक्षा केंद्र के मुख्य द्वार बंद होने पर हंगामा किया. मौके पर पहुंची मानसरोवर पुलिस ने छात्रों को समझाइए का प्रयास किया. 

छात्रों का आरोप है कि परीक्षा को लेकर राजस्थान विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा शुरू होने से  20 मिनट पहले मुख्य द्वार बंद करने के नियम है लेकिन परीक्षा सुपरिंटेंडेंट द्वारा आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्र का मुख्य द्वार बंद कर दिया. 

इसके चलते तकरीबन तीन दर्जन से अधिक छात्र परीक्षा देने से वंचित रह रहे हैं. ऐसे में छात्रों ने विल्फ्रेड कॉलेज के बाहर हंगामा किया. मौके पर पहुंची मानसरोवर थाना पुलिस ने छात्रों को समझाइश का प्रयास किया. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में मेघगर्जन के साथ झमाझम बरसेंगे बादल, कड़केगी बिजली, रहें सतर्क

यह भी पढ़ेंः Churu News: सरदारशहर DSP अनिल कुमार ने DJ पर मचाया धमाल, ठुमके हो गए वायरल

 

Trending news